Menu

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल  भर्ती पेपर लीक हुआ पढिये पुरी खबर
delhi police paper canceled 24 may 2014इसे भ्रस्टाचार कहें या फिर कहें सरकारी ऑफिसरो का बोलबाला जहाँ तक सवेदीं पुलिस सवेदी समाज का स्लोगन कहने वाली दिल्ली पुलिस कटघरे मे नज़र आ रही है। तजा मामला देल्ही पुलिस के खुद के एग्जाम को कंडक्ट कराने वाली पुलिस का एक एग्जाम लीक होने का है। आपको ज्ञात होगा दिल्ली पुलिस करीब 2500 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती प्रकिर्या चल रही है।

क्या है मामला?

मामला कुछ इस तरह से है की दिल्ली पुलिस मे कांस्टेबल परीक्षा शनिवार को हुई थी। पुलिस ने पेपर लीक होने की खबर मिली तो शनिवार दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने वजीराबाद में छापेमारी की और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन आरोपियों को दबोचने के बाद पुलिस टीम दिल्ली-एनसीआर में अबतक करीब दर्जन भर स्थानों पर दबिश भी दे चुकी है।
एक बार पहले भी हो चुकी है परीक्षा रद
आपको बता दे की यह वही परीक्षा है, जिसे दो माह पहले तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए रद कर दिया गया था। अब जबकि दोबारा इस परीक्षा का आयोजन किया गया तो एक बार फिर परीक्षार्थी के सामने पर्चा लीक होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं इस संबंध में जानकारी मांगे जाने पर जांच से जुड़े एक आला अधिकारी का कहना है कि जांच अभी प्रारंभिक स्तर पर है। अधिकारियों के इस बयान के कारण अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या पर्चे के प्रश्नपत्र को हल कर परीक्षा केंद्र पर बैठेने आये परीक्षार्थी को इसके उत्तर भेजने का फर्जीवाड़ा किया जा रहा था या फिर परीक्षार्थी की जगह पर गोलमाल कर परीक्षा देने का प्रयास किया जा रहा था। माना जा रहा है कि सोमवार को पुलिस जांच पूरी होने के बाद दोनों आरोपियों के नाम का खुलासा कर सकती है। वहीं क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो इस नेटवर्क से जुड़े कुछ अन्य लोगों के नाम पुलिस के हाथ लगे हैं।
हालाँकि की दिल्ली पुलिस ने रविवार को हुई हेड कांस्टेबल की परीक्षा को सही ढंग से कराने का दावा किया है
अब तो आने वाले तथ्यों के बात ही पता लग पायेगा की इस खेल का असली मास्टरमाइंड कोन है या फिर दिल्ली पुलिस के आला ऑफिसरो की ही मिलीभगत का नतीजा है। अब आने वाले दिनों मे दिल्ली  पुलिस  की  अधिकारिक साईट पर नोटिस आएगा की इस एग्जाम को दोबारा से कैंसिल किया जाए या फिर नही
 
Top