Menu

फर्जी मकान मालिक बन  बन  कर एनआरआई की प्रॉपर्टी बेचने की कोशिश

www.nvrthub.com न्यूज़: हरियाणा के पंचकुला शहर में एक फर्जीवाडा सामने आया है हुआ कुछ यूं की सेक्टर-6 में एक एनआरआई महिला के खाली पड़े घर को बेचने की कोशिश की गई। यह वही घर है, जिस पर पहले कब्जा भी हो चुका था। इस फर्जीवाड़े से जुड़े रैकेट ने दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर पहले इस घर को अपने नाम दिखा दिया, फिर कुछ प्रॉपर्टी डीलरों को दिखाकर करीब पांच करोड़ रुपये में डील कर ली। डीलर को डील पर शक हुआ तो हुडा से रिकार्ड चेक कराया, जिसमें धांधली पाई गई।
hindi scam news

एनआरआई अपने रिश्तेदार को इस घर का जीपीए होल्डर बनाया गया है। डीलर ने जब उनके रिश्तेदार जीपीए से बात की तो पता चला कि घर की मालकिन तो अमेरिका में हैं और घर बेचने जैसा कोई प्लान नहीं है। इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा और जीपीए होल्डर की शिकायत पर सेक्टर-5 थाने में तीन अज्ञात युवकों व एक महिला के खिलाफ धोखाधड़ी, कब्जा व जालसाजी का मामला दर्ज किया गया।

मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-6 में एक घर जूली नागपाल के नाम है, जो अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में रहती हैं। उन्होंने इस घर की जीपीए रिश्तेदार शैलेंद्र गौड़ के नाम करा रखी है। गौड़ ने शिकायत दी कि पिछले दिनों उन्हें पता चला कि तीन युवकों व एक महिला ने उनके घर को फर्जी दस्तावेजों के दम पर बेचने की कोशिश की। रैकेट के सदस्यों ने घर में घुसकर उसे अपना बताया और कुछ प्रॉपर्टी डीलरों को बेचने की कोशिश की।

रहिये चौकने

आप क्या सोच रहे हो तो हो जाइए सावधान और रखिये अपनी प्रॉपर्टी का ध्यान कहीं आपके मकान पर किसी की नज़र तो नही। यदि आप को ये न्यूज़ अच्छी लगी तो सब्सक्राईबी करें हमें फेसबुक या ट्विटर पर।
 
Top