Menu

अब लीजिये 4G सर्विस का मज़ा वो भी बहुत जल्दी,  जानने के के लिए पढिये 

www.nvrthub.com न्यूज़ किसे पता था के इतनी फ़ास्ट टेक्नोलॉजी का अनुभव ले पाएंगे पहले जहाँ एक वेबसाइट के पेज को ओपन करने के लिए मिनटों का इंतजार करना पड़ता था उसके बाद 3G का अनुभव हम ले रहे हैं जिसमे सेकंडो में हम अपने काम निपटा सकते हैं। लेकिन इन सबसे तेज़ आ रही है एक नई सर्विस 4G जिसमे आप 60 MBPS तक की स्पीड का अनुभव ले पायेंगे जानिए कौन कौनसे सर्विस प्रोवाइडर्स कर 4G सर्विस को चालु रहे हैं।
4g service providers in india

रिलायंस जिओ अम्बानी बंधु (Reliance Geo)
रिलायंस जिओ इंफोकॉम बहुप्रतीक्षित 4जी सर्विस की शुरुआत इंदौर, कोयंबटूर जैसे छोटे शहरों से करेगी। इंडस्ट्री  सूत्रों और विश्लेlषकों का कहना है कि छोटे शहरों से शुरुआत करने के बाद रिलायंस जिओ मेट्रो शहरों की ओर रुख करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीकज की टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जिओ 4जी सर्विस शुरू करने से पहले प्रमुख इंफ्रास्ट्रंक्च र और अफोर्डेबल हैंडसेट और डिवाइस को बाजार में लाने पर उग्रता से काम कर रही है।जिओ ने सभी 22 टेलीकॉम सर्किल में मुख्यारलय बनाने की भी योजना बनाई है। इन प्रत्ये क मुख्याओलय पर चीफ टेक्नोरलॉजी ऑफि‍सर की नियुक्ति की जाएगी। इससे पहले खबर आई थी कि जिओ 500 टेक्नी शियन की भर्ती करेगी। 
वीडियोकॉन टेलीकॉम (Videocon Telecom)
वीडियोकॉन टेलीकॉम ने अपने 7 में से छह सर्किल में 4जी सर्विस लांच करने के लिए चीन की उपकरण निर्माता कंपनी हुवेई टेक्नो लॉजी के साथ गठजोड़ किया है। वीडियोकॉन टेलीकॉम के डायरेक्टरर व सीईओ अरविंद बंसल के मुताबिक वीडियोकॉन भारत में छह टेलीकॉम सर्किल में हुवेई के एलटीई-रेडी पैकेट कोर नेटवर्क की मदद से 4जी सर्विस लांच करेगी। यह नेटवर्क बहुत सस्तीक दरों पर उपभोक्तमओं को वृहद डाटा कवरेज उपलब्धब कराएगा।
वोडाफोन (Vodafone)
वोडाफोन इंडिया ने कुछ सर्किल में 1800 मेगाहर्ट्ज स्पे क्ट्राम हासिल किया है। इसके जरिये कंपनी एलटीई टेक्नोयलॉजी के जरिये 4 जी सर्विस लांच करेगी। वोडाफोन अगले साल से 4 जी के लिए नेटवर्क स्थायपित करने के लिए काम शुरू करेगी। फि‍लहाल कंपनी 3 जी सर्विस के सहारे ही काम चलाएगी। नेटवर्क पूरा होने के बाद ही वोडाफोन 4 जी सर्विस शुरू करेगी। 

भारती एयरटेल (Bharti Airtel)

भारती एयरटेल ने हाल ही में पंजाब में मोहाली के बाद लुधियाना में अपनी 4 जी सर्विस लांच की है। कंपनी अपने पोस्टमपेड ग्राहकों को यह सुविधा 100 रुपए के शुरुआती पैकेज पर उपलब्धा करवा रही है। एयरटेल ने इससे पहले बैंगलुरू, कोलकाता, पुणे, चंडीगढ़ और पंचकुला में भी 4 जी सर्विस जल्द। शुरू करने जा रही है। एयरटेल ने डोंगल, वाय-फाय सीपीई और मोबाइल फोन पर एक साथ 4 जी सर्विस की शुरुआत की है। 

 
Top