Menu

मारिया शारापोवा ने जीता फ्रेंच ओपन का ख़िताब 2014

www.nvrthub.com न्यूज़: रूसी स्टार खिलाडी मारिया शारापोवा ने शनिवार को पेरिस में अपने कैरिएर का पांचवा व पेरिस मे दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया। उन्होंने टूर्नामेंट के दूसरे लंबे फाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप पर 6-4, 6-7 (5-7), 6-4 से जीत दर्ज की।
Maria Sharapova tennis players wins the final
97165
यह मुकाबला दूसरा सबसे लम्बा चलने वाला फाइनल मैच था जोकि तेन घंटे दो मिनट तक चला यदि दो मिनट और चलता तो यह सबसे लम्बा टाइम लेने वाला मैच बन जाता इसके साथ साथ इस मैच ने और भी कई नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं यह मैच 2001 के बाद तीन सेट तक चलने वाला पहला फाइनल था।
27 वर्षीय शारापोवा इस तरह पांच ग्रैंडस्लैम जीतकर मार्टिना हिंगिस के बराबर पहुंच गई हैं। शारापोवा इस हफ्ते अपनी सर्विस में जूझती रही हैं और उन्होंने फाइनल में 12 डबल फाल्ट किए।
शारापोवा को हालांकि यहां तक पहुंचने में दस साल लगे, उन्होंने इससे पहले इन्होने ग्रैंडस्लैम 2004 में विम्बलडन में जीता था। इस जीत के साथ ही वह वह सर्वकालिक इनामी राशि में कमाई में दूसरे नंबर पर पहुंच गईं, जिसमें अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स उनसे आगे हैं। लेकिन दूसरा सेट गंवाने के बाद वापसी करने के लिए बेहतरीन जज्बे की जरूरत होती है और शारापोवा ने सबित भी कर दिया और उन्होंने कहा भी है की, 'मैंने अभी तक जो भी ग्रैंडस्लैम फाइनल खेलें हैं, यह उनमें सबसे कठिन था।'
शारापोवा व सिमोना हालेप फाइनल में बिलकुल अलग तरीके से जीत दर्ज करके पहुंची। चौथी वरीय हालेप ने जहां अपने छह मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया तो वहीं सातवीं वरीय शारापोवा को पिछले तीन मुकाबलों में एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी के लिए जूझना पड़ा। लेकिन, रूसी खिलाड़ी को अनुभवी होने का लाभ मिला, यह पिछले 10 साल में उनका नौंवा ग्रैंडस्लैम फाइनल है जबकि हालेप 22 वर्ष की उम्र में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खेल रही थीं।

हिंदी न्यूज़ कैरियर या फिर नई ताज़ा जानकारी आपके काम की तो हमसे जुड़िये फेसबुक पर या ट्विटर पर 
 
Top