Menu

Follow by Email

Subscribe us Follow by Email

hindi tips for wight loss
पेट पर जमा चर्बी से परेशान हैं और तोंद कम करने के लिए डाइटिंग शुरू करना चाहते हैं तो 5 ड्रिंक्स इसमें मददगार हो सकती हैं। इन ड्रिंक्स के सेवन से शरीर के टॉक्सिन्स निकलते हैं, मेटाबॉलिज्म ठीक होता है और फैट्स जल्दी बर्न होता है। साथ ही, इनमें कैलोरी भी कम हैं इसलिए इनका सेवन वजन घटाने की चाह रखने वाले लोगों के लिए बेहद फायदेमंद है।

ग्रीन टी- नियमित तौर पर इनके सेवन से शरीर में ऊर्जा बनी रहेगी, वजन कम होगा और तोंद घटेगी। शोधों में प्रमाणित हो चुका है कि ग्रीन टी में भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स और कैटेचिन्स हैं जो मेटाबॉलिज्म ठीक रखते हैं व वजन कम करते हैं।

नींबू-यह शरीर के टॉक्सिन दूर करता है जिससे फैट्स बर्न होते हैं। नींबू का रस शरीर से टॉक्सिन दूर करता है और फैट्स गलाने में मदद करता है। यह शरीर को ऊर्जा भी देता है जिससे तरोताजा रहेंगे। अनानास और अदरक- य्ो शरीर के मेटाबॉलिज्म को ठीक रखते हैं और फैट बर्न करने में मदद करते हैं। इनमें विटामिन सी होती है।

तरबूज- में लाइकोपीन भी है जो दिल के रोगों को दूर करता है और लंबे सम तक आपको जवां बनाए रखता है। दिन में एक से दो बार तरबूज का जूस पीने से फैट घटाना आसान हो जाता है।

डार्क चॉकलेट- से फैट्स घटाना आसान होता है। इसमें ओलेइक नामक तत्व होता है जो फैट्स बर्न करने में मददगार है। ध्यान रखें कि डार्क चॉकलेट शेक बनाते वक्त इसमें लो फैट दूध या सोया दूध का ही इस्तेमाल करें जिससे शरीर में कैलोरी न हो। शक्कर की जगह शहद का इस्तेमाल करें और सुबह के नाश्ते में इसे शामिल करें।
 
Top