Menu

Follow by Email

Subscribe us Follow by Email

आजकल हर स्मार्टफोन में कैमरा है। हम दर्जनों फोटो खींचते जाते हैं, लेकिन इन्हें सहेजना एक समस्या है। कई ऐसी फोटो शेयरिंग वेबसाइट हैं, जो आपको फोटो एडिटिंग और स्टोर करने की सुविधा देती हैं।

relook your images photo
Picasa.com: पिकासा गूगल की पेशकश है। पिकासा दो लेवल पर काम करता है : ऑनलाइन और ऑफलाइन। आपको एक सॉफ्वटेयर डाउनलोड करके कंप्यूटर में इंस्टॉल करना होगा जिसका इस्तेमाल कंप्यूटर में मौजूद फोटोग्राफ की तलाश करने, उन्हें ऑर्गनाइज करने और एडिट करने के लिए किया जाता है। बाद में इन फोटो को पिकासा वेब ऐल्बम पर यानी ऑनलाइन स्टोर किया जाता है। चित्रों को टैग भी कर सकते हैं। पिकासा सॉफ्टवेयर के जरिए एडिट करते वक्त भी मूल चित्रों से छेड़छाड़ नहीं की जाती।

सैमसंग डॉट कॉम: इसके इस्तेमाल का तरीका बेहद आसान है। फोटो पर तरह-तरह के आकर्षक मास्क (परत) लगाकर उन्हें चुटकियों में ऐसी फोटो में बदला जा सकता है जो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आपकी फटॉग्रफी की धूम मचा दें। बहुत सी थीम भी हैं।

Photobucket.com: फोटोबकेट पर फोटो एल्बम और स्लाइड शो तैयार करने और उन्हें कस्टमाइज करने के सैकड़ों विकल्प हैं। चाहें तो उनमें बैकग्राउंड म्यूजिक भी डाल सकते हैं। फोटो एडिट और ऑर्गनाइज करने के ड्रैग एंड ड्रॉप टूल बहुत सी मुश्किल चीजों को आसान बना देते हैं।

Flickr.com: फ्लिकर भी फोटो एडिट करने और दिलचस्प तरीकों से डिस्प्ले करने के ऑप्शन देता है। फोटो को सीधे स्मार्टफोन से भी शेयर कर सकते हैं। फोटो एडिटिंग की सुविधा है, मगर फोटोबकेट और स्मगमग जितनी प्रभावशाली नहीं।
 
Top