Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

XBOX को कैसे किया हैक जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर   

NVRTHUB SOURCE: कौन कहता है के बच्चे नासमझ होते हैं बच्चे के एक कारनामे मे अमेरिका के एक पांच वर्षीय बच्चे ने एक्स-बॉक्स गेमिंग सिस्टम में पासवर्ड सुरक्षा की पोल खोल कर माइक्रोसॉफ्ट के तेज तर्रार तकनीकी विशेषज्ञों को भौचक कर दिया। सैन डियागो के क्रिस्टोफर वॉल हासेल ने माइक्रोसॉफ्ट के एक्स-बॉक्स लाइव की सुरक्षा की तोड़ खोज निकाली जबकि माइक्रोसॉफ्ट की सॉफ्टवेयर सुरक्षा संबंधी तकनीक बड़े निपुण व्यक्तियों द्वारा तैयार की जाती है।
 कंप्यूटर अभ्यस्त क्रिस्टोफर ने पहले अपने पिता के एक्स-बॉक्स लाइव एकाउन्ट खोलने की कोशिश की, लेकिन जब कंप्यूटर स्क्रीन पर लॉग-इन दिखाई देते ही क्रिस्टोफर ने सामान्य रूप से स्पेस बार को कुन्जी बार दबायी और इंटर बटन दबा दिया और इस तरह उसने इस कार्यक्रम में प्रवेश करने का एक नया रास्ता निकाल दिया। क्रिसमस के बाद क्रिस्टोफर के अभिभावकों ने पाया कि वह अपने पिता के एक्स-बॉक्स लाइव एकाउंट खोलकर कंप्यूटर गेम खेल रहा है जबकि उससे इसकी अपेक्षा नहीं की जा सकती थी।
आखिर कैसे हुआ कारनामा?
एक स्थानीय समाचार स्टेशन ने क्रिस्टोफर के हवाले से कहा,‘मैं परेशान हो गया था। मुझे लगा कि उन्हें पता चल गया है।’इसके बाद क्रिस्टोफर के पिता रॉबर्ट डावेस ने उससे पूछा कि उसने यह सब कैसे किया। क्रिस्टोफर ने अपने पिता को बताया कि जब वह अपने पिता के एकाउंट में जाने के लिए कोई गलत पासवर्ड टाइप करता है, और स्क्रीन पर पासवर्ड की पुष्टि के लिए कहता है।GAMING-XBOX-NEWSस्पेस बटन को दबाने के बाद इंटर दबाने पर क्रिस्टोफर माइक्रोसॉफ्ट की सुरक्षा प्रणाली में किसी अन्य रास्ते से घुसने में सक्षम हो गया। इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट ने उसे अपनी बेवसाइट के सुरक्षा शोधकर्ताओं के दल में शामिल कर लिया, ताकि माइक्रोसॉफ्ट की सुरक्षा संबंधी फीचर को अधिक शक्तिशाली बनाया जा सके। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट ने उसे 50 डॉलर का भुगतान किया और एक साल तक एक्स-बाक्स लाइव का उपयोग करने की छूट दी।
उल्लेखनीय है कि इतनी छोटी उम्र में इस प्रकार का कमाल करने वाले क्रिस्टोफर की यह सुरक्षा प्रणाली की पहली सेंध नहीं है। उसके पिता ने बताया कि जब वह केवल एक साल का था तब उसने सेलफोन के टोडलर (बच्चों के लिए ताला) लॉक को भी होम बटन के माध्मय से तोड़ दिया था।

0 comments:

Post a Comment

 
Top