Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

दिल्ली विश्वविद्यालय के एडमिशन एक जुलाई से प्रारम्भ हो सकते हैं

www.nvrthub.com न्यूज़: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने चार वर्षीय ग्रेजुएशन कोर्स को वैधानिक तरीके से समाप्त करने के उदे्श्य से शनिवार को डीयू के दो विधिक निकायों की बैठक बुलाई। डीयू में सबसे पहले एकेडमिक काउंसिल (एसी) फिर एग्जीक्यूटिव काउंसिल (ईसी) की बैठक आयोजित की गई। दोनों ही विधिक निकायों की बैठक में सर्वसम्मति से एफवाईयूपी की समाप्ती व डीयू में शनिवार को आयोजित एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में पुराने तीन वर्षीय कोर्स को मंजूरी तुरंत मिल गई। लेकिन ईसी सदस्य आदित्य नारायण मिर्शा भी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं किए जाने से नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि उपकुलपति ने चंद मिनट में ही प्रस्ताव पास करा लिया, जो दुर्भाग्यपूर्ण था। दोनों ही विधिक निकायों में बीटेक और मैनेजमेंट साइंस कोर्स पर किसी तरह की चर्चा नहीं की गई। सिर्फ एफवाईयूपी की समाप्ति व तीन डिग्री कोर्स को लागू किया जाना ही बैठक के केंद्र में रहा। इसके पास होते ही बैठक समाप्त कर दी गई।
news about delhi university du admissions

कब होगी पहली कट ऑफ घोषित 

दिल्ली विश्वविद्यालय में एक जुलाई से दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। शनिवार को डीयू प्रिंसिपलों की 12 सदस्यीय कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए। इनमें कॉलेजों द्वारा 30 जून की देर शाम कट ऑफ घोषित किए जाने व एक जुलाई से डीयू में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होने पर सहमति बनीं। वहीं डीन स्टूडेंट वेलफेयर जितेंद्र खुराना ने बताया कि कमेटी द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव को उपकुलपति को सौंपा जाएगा। इस बारे में अंतिम निर्णय वे ही लेंगे। कमेटी की सदस्य व प्रिंसिपल एस.एन.लक्ष्मी ने बताया कि बैठक में एक जुलाई से नामांकन शुरू करने का लक्ष्य तय किया है। इसलिए सोमवार देर शाम तक कट ऑफ लिस्ट आने की पूरी संभावना है।
admission news about delhi university, university of delhi admission news, latest news about delhi university, four year progarmme news delhi university, when will admission start in du, college cut of du 2014, admission process will be starts from july, news about delhi university admissions, ba admission in delhi du

0 comments:

Post a Comment

 
Top