Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कैसे की फर्जी रिज़र्व बैंक की ऑफिसर ने 15 लाख रूपये की ठगी?

news about fraud or lotterywww.nvrthub.com न्यूज़: यदि आपको कोई दो करोड़ रूपये की लोटरी लगने की बात करेगा तो मन मे लालच तो बनेगा ना और लालच बुरी बला है ही जी हाँ ऐसा ही कुछ हुअ गुड़गांव में यहाँ एक महिला ने एक युवक को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की अधिकारी बताकर 15 लाख का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर लिया।

कुछ इस तरह से हुई उसके साथ ठगी पीड़ित व्यक्ति ने बताया गया की उससे उस महिला ने उसे बताया कि कोला कोला कंपनी की तरफ से जारी लॉटरी में एक 1.80 करोड़ रुपये इनाम निकले हैं। फिर उसके मांगने पर युवक ने अपने एचडीएफसी बैंक की सारी डिटेल और नेटबैकिंग डिटेल उसे दे दी।
चार अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक महिला अधिकारी ने उसके अकाउंट से नेट बैकिंग के जरिए 14 .90 लाख रुपये निकाल लिए। साथ ही आश्वासन दिया कि उसके अकाउंट में पैसे वापस आ जाएंगे।
इसके बाद उसने फिर 2.10 लाख रुपये बैंक ट्रांजेक्शन चार्ज के रुपये में मांगने की डिमांड की। पर युवक ने यह देने से मना कर दिया। फिर पीड़ित को आरबीआई के आईकार्ड की कॉपी स्कैन कर मेल किया गया। लेकिन युवक फिर भी नहीं माना।
शिकायत के बाद पुलिस ने जांच कर इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। नखड़ौला गांव के युवक ने उमेश कुमार (बदला हुआ नाम) के पास तीन अप्रैल को एक कॉल आया। फोन करने वाली महिला ने अपना परिचय आरबीआई की फॉरेन एक्सचेंज विभाग की चीफ जनरल मैनेजर कविता शर्मा के रूप में दिया।
पिछले सप्ताह उसने पुलिस कमिश्नर आलोक मित्तल को इसकी लिखित शिकायत दी। जांच के बाद रविवार शाम को महिला कविता शर्मा के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया।
बताया जा रहा है कि महिला अभी भी पीड़ित के संपर्क में है। वह अपने व्यक्तिगत नंबरों से लगातार फोन कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए खेड़कीदौला थाना पुलिस के अलावा सीआईए यूनिट उन नंबरों को ट्रेस कर रही है।
हम सब सोचते होंगे की इतना पढ़ा लिखा समझदार आदमी भी बड़ी आसानी से इनके चुंगल में फस जाता तो आम आदमी की तो बात ही क्या है लेकिन हम आपको बता देना चाहते हैं की समझदारी मे ही भलाई आपको कोई एक रुपये की जरूरत तो वो भी ना दे तो आपको लोटरी कैसे निकल सकती है तो भी लाखो करोड़ो की यदि आपके पास कोई फ़ोन कॉल या ईमेल आता है तो तुरंत इसकी सुचना पुलिस को दें। यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो हमे फेसबुक या ट्विटर पर फॉलो करे और रहिये सतर्क हमारे साथ।

0 comments:

Post a Comment

 
Top