Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नामात्र निवेश से करिये अपने कारोबार की शुरुवात वो भी हाई फाई ब्रांड्स के साथ 

www.nvrthub.com न्यूज़: प्रत्येक व्यक्ति अपना बिज़नस स्टार्ट करना चाहता है या फिर नौकरी लेकिन यदि करोबर खुद का हो और वो भी थोड़ी पूंजी में तो बात ही क्या लेकिन ये सपना आपका साकार हो सकता है क्योंकि बड़ी बड़ी ब्रांडेड कंपनिया आपके लिए थोड़ी पूंजी में करोबार करने के लिए आई हैं आगे हम बतायेंगे किन-2 कंपनियो की फ्रेंचाइजी लेकर अपना काम स्टार्ट कर सकते हो
take franchisee for all brands

यदि आपके पास 100 स्क्वायर फीट से एक हजार स्क्वायर फीट तक की जगह है तो आप कई ब्रान्डों की फ्रेंचाइजी आराम से ले सकते हैं। कुछ ब्रान्ड 3000 स्क्वायर फीट तक का स्पेस भी डिमांड करते हैं।
इन्वेस्टमेंट की बात करें तो 50 हजार से 30 लाख रुपए में आप अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं। ऐसी कई कंपनियां और ब्रान्ड हैं जो फ्रेंचाइजी के जरिए कारोबारी विस्तार पर फोकस कर रही हैं। इन कंपनियों की फ्रेंचाइजी लेकर आप सुरक्षित तरीके से कारोबार कर सकते हैं। ये कंपनियां आपको फ्रेंचाइजी न सिर्फ आउटलेट्स शुरू करने में मदद करती हैं, बल्कि लोकेशन और दूसरे सपोर्ट भी मुहैया करवाती हैं। 
 

कौन कौनसी कंपनिया दे रही आपको बिज़नस करने का मौका
अमूल इंडिया लिमिटेड
दुग्ध सेक्टर में जानीमानी कंपनी अमूल की फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए आपको 100-200 स्क्वायर फीट एरिया चाहिए होगा। इसमें आपको 50 हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक का निवेश करना पड़ेगा।
 मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी भी लेकर आप अपना काम स्टार्ट कर सकते हो
दिल्ली व कई दुसरे राज्यों में करोबर करने वाली कंपनी मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी 500 स्क्वायर फीट जमीन होने पर शुरू की जा सकती है। इसके लिए निवेश की सीमा 5 लाख से लेकर 10 लाख तक हो सकती है।

लिबर्टी शूज इंटरनेशनल कम्पनी की भी ले सकते हो फ्रेंचाइजी
जूते बनाने वाली कंपनी लिबर्टी शूज की फ्रेंचाइजी भी आपकी हो सकती है अगर आपके पास 20 लाख से 30 लाख रुपए हैं। इसके लिए आपको 1000 स्क्वायर फीट जमीन चाहिए होगी।

बॉम्बे डाइंग
बॉम्बे डाइंग की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास 20 लाख से 30 लाख रुपए होने चाहिए और साथ ही 700-1600 स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए।

आइए जानते हैं कुछ कंपनियों और ब्रान्ड्स की फ्रेंचाइजी लेकर अपना कारोबार शुरू करने के लिए आपको कितना एरिया और निवेश की जरूरत है-

टीटीके प्रेस्टीज फ़ूड एंड बिवरेज
 प्रेस्टीज की फ्रेंचाइजी के लिए 400-1000 स्क्वायर फीट की जगह चाहिए होगी, जिसमें आपको 10 लाख से 20 लाख रुपए तक निवेश करने पड़ सकते हैं।
एनीटाइम फिटनेस संबधित बिज़नस
यदि आप एनीटाइम फिटनेस की फ्रेंचाइजी लेने का मन बना रहे हैं तो फिर आपको कुछ न केवल जगह, बल्कि पैसे भी कुछ ज्यादा ही चाहिए होंगे। इसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए 3000 स्क्वायर फीट की जगह और 50 लाख रुपए की जरूरत होगी।

यूरोकिड्स बच्चो के लिए सर्विस प्रोवाइडर है
1500 स्क्वायर फीट जगह की जरूरत यूरोकिड्स की फ्रेंचाइजी लेने के लिए चाहिए। इसके लिए 10 लाख से 15 लाख रुपए की जरूरत पड़ेगी।
 

कैसे लें फ्रेंचाइजी इन सभी कंपनियो की 

आप इन ब्रान्ड्स की वेबसाइट पर सीधे जाकर या फ्रेंचाइज इंडिया के जरिए फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। यहां से आपको फ्रेंचाइजी लेने का तरीका, जरूरी एरिया और निवेश की जानकारी मिल जाएगी। फ्रेंचाइजी लेने के लिए इससे जुड़ी फीस भरनी होती है, जो तय मियाद के लिए होती है। फ्रेंचाइजी फीस ब्रांड के मुताबिक हो सकती है, जो एक लाख रुपए से शुरू होती है।
how to make money from business,  top low cost business opportunity, start business with franchisee, free business in India, below one lack business in india, Amul franchisee  bussiness in india, franchisee india distributors

0 comments:

Post a Comment

 
Top