Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी के लिए करे आवेदन

www.nvrthub.com न्यूज़: भारतीय सेना विश्व में प्रसिद्ध व इतनी कामगार है की बड़े-2 राष्ट्रों से लोहा मनवा सकती और हर भारतीय का सपना होता है की भारतीय देश की सेवा करने का अवसर उसको मिले तो आपके लिए सेवा व पैसा सोहरत पाने के दोनों मौके आपके लिए आ गये हैं क्योंकि भारतीय सेना में 19-25 वर्ष के युवाओं की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञापित पदों में पुरुषों के 50 और महिलाओं के 4 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार अविवाहित होना चाहिए।

आयु सीमा के तहत आवेदक न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गयी है।
शैक्षिक तौर पर इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी विषय से स्नातक की डिग्री कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ प्राप्त की हो। अंतिम वर्ष के छात्र ने पहले 2 या 3 वर्षों में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों।
indian-army-recruitment-2014
क्या चाहिए स्पेशल योग्यता भारतीय सेना में नौकरी करने के लिए?
साथ ही आवेदक ने सी सर्टीफिकेट 'बी' श्रेणी में प्राप्त किया हो। लड़ाई के दौरान घायल सैनिक के बच्चों के लिए आवेदन करते समय सी सर्टीफिकेट धारक होने की अनिवार्यता नहीं है।
वेतनमान के तौर पर इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान 21,000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। प्रशिक्षण पूरा होन पर उन्हें लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।
आवेदक निश्चिपत प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर तथा योग्यता संबंधी सभी दस्तावेजों की छायाप्रति संलग्न कर 31 जुलाई, 2014 तक भेजें। आवेदक ने एनसीसी के जिस कार्यालय से सी सर्टिफिकेट प्राप्त किया है उसी पते पर आवेदन भेजें।
आवेदन पत्रों को शॉर्टलिस्ट कर आवेदकों की सूची भारतीय सेना की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन संबंधी अन्य आवश्यक जानकारी के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

0 comments:

Post a Comment

 
Top