Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

सरकारी विभाग की तरफ से एक सही पहल सेक्स वर्करो के एड्रेस में नही होगा जीबी रोड का इस्तेमाल

GB ROAD WORKERS NEWS
www.nvrthub.com न्यूज़: देश का जानामाना सेक्स वर्कर मार्किट दिल्ली में जीबी रोड है इस इलाके को बड़े ही सकोंच भरे तरीके से व काफी गंदी बस्तिओ में से एक माना जाता है और यहाँ रहने वाली सेक्स वर्कर बहार जाने आने में संकोच करते हैं और अपनी पहचान छिपाए रखने व समाज में इनको उचित दर्जा देने के लिए चुनाव आयोग ने तय किया है कि जीबी रोड के सेक्स वर्करों के जो वोटर आईडी बनाए गए हैं या आगे बनाए जाएंगे, उनमें जीबी रोड शब्द का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, बल्कि इसके आधिकारिक नाम स्वामी श्रद्धानंद मार्ग का इस्तेमाल किया जाएगादिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव ने कहा कि पिछले दिनों कुछ सेमिनारों, इन तबकों के लिए काम करने वाले स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों से हमें पता चला कि वोटर आईडी पर जीबी रोड लिखा होने की वजह से सेक्स वर्कर्स अपने वोटर आईडी का इस्तेमाल करने में बेहद संकोच करती हैं। अगर वे इसका इस्तेमाल करना चाहती भी हैं, तो सामने वाला उन्हें हिकारत की नजर से देखता है। इसी वजह से वे न तो अपना बैंक अकाउंट खुलवा पाती हैं और न राशन कार्ड या आधार कार्ड बनवा पाती हैं। इसी के चलते कई सेक्स वर्कर्स वोटर लिस्ट में अपना नाम एनरोल कराने में भी संकोच करती हैं।

इसी को देखते हुए अब यह तय किया गया है कि इस इलाके में स्पेशल कैंप लगाकर सेक्स वर्कर्स और यहां रह रहे अन्य लोगों के वोटर आईडी नए सिरे से बनाए जाएंगे और उन पर एड्रेस के रूप में अब जीबी रोड नहीं, बल्कि स्वामी श्रद्धानंद मार्ग लिखा जाएगा। आगे भी इस इलाके में जितने लोग वोटर आईडी बनवाने के लिए एप्लाई करेंगे, उनके आईडी पर जीबी रोड नाम का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। वोटर आईडी बनवाने या उस पर एड्रेस चेंज कराने के लिए किसी को फोर्स नहीं किया जाएगा।

gb road delhi news, news updates about gb road delhi, sex workers news, gb road life of woman, woman sacrifices for  mans satisfactions in gb road delhi 

0 comments:

Post a Comment

 
Top