Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

jan dhan yojana launchingयोजना के तहत फिंगर प्रिंट से बैंक अकाउंट खुल जाएगा। साथ ही आधार कार्ड के जरिए ई-केवाईसी भी होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी कि महत्वाकांक्षी योजना की शुरूआत बृहस्पतिवार से शुरू होने वाली है। फाइनेंशियल इन्क्लूजन यानि देश के सभी लोगों तक वित्तीय सेवाएं पहुंचाने की योजना का आगाज होगा। जन धन योजना को लेकर सरकार बड़े जोरशोर से लगी हुई है। सरकार बड़े पैमाने पर इसे सफल बनाने की तैयारी कर रही है।
28 अगस्त को जन-धन योजना शुरू होने वाली है और माना जा रहा है कि इस योजना के तहत सिर्फ 3 मिनट में बैंक अकाउंट और इंश्योरेंस की सुविधा मिल जाएगी। साथ ही 1 दिन में 1 करोड़ खाते खोलने का लक्ष्य है। जन-धन योजना के लिए देशभर में 60000 कैंप लगाए जाएंगे। देश के सभी परिवारों को बैकिंग सुविधा मुहैया कराने की योजना है। 1 साल में 7.5 करोड़ खाते खोलने का लक्ष्य है। योजना के तहत खाता खोलने वाले को 1 लाख का दुर्घटना बीमा व 5000 रुपये की ओवरड्राफ्ट सुविधा भी मिलेगी। गौरतलब है कि अभी ग्रामीण इलाकों में कुल बैंक शाखाओं का सिर्फ 30 फीसदी हिस्सा है। जन-धन योजना के तहत आप 3 मिनट में बैंक खाता खोल पाएंगे और इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स ले पाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अगस्त को इस योजना को लॉन्च करेंगे। ये सेवा गांवों और नॉन मेट्रो शहरों में करीब 1.5 लाख सरकारी सर्विस सेंटरों पर शुरू की जाएगी।
 
Top