Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

आंखों की खूबसूरती मस्कारे के बिना पूरी नहीं हो सकती। लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी है इसे सही तरीके से लगाना, तब ही ये आंखों को स्टनिंग लुक दे पाएगा। हम आपको बता रहे हैं मस्कारा लगाने के छ: सिंपल स्टेप्स :
अपने चेहरे का पूरा मेकअप कर लें जिसमें आंखों के आसपास का मेकअप मसलन, फाउंडेशन, आईशैडो और आईलाइनर भी शामिल हों। अगर आपको लगता है कि आपका मस्कारा आपके आईलाइनर को खराब कर देगा तो आप इससे बचने के लिए अपनी पलकों के पिछले हिस्से पर बिज़नेस कार्ड या किसी कार्ड का सहारा ले सकती हैं। इसके अलावा आप अच्छी पलकों के लिए उन्हें मस्कारा लगाने से पहले कर्ल भी कर सकती हैं।
मस्कारा ट्यूब खोलें, मस्कारा एप्लीकेटर पर जरूरत से ज्यादा मस्कारा लगाने से बचने के लिए मस्कारा ट्यूब के इंसाइड रिम की तरफ इसे रब करें।
How to Apply Mascara easy Steps in hindi

शीशे के सामने खड़े हों और थोड़़ा आगे की ओर झुककर अपने स्थिर हाथों के साथ मस्कारा वैंड को अपने पलकों की जड़ों तक में लगा दें। आराम से मस्कारा वैंड को अपनी पलकों की जड़ों तक ले जाएं। अपनी पलकों को अलग-अलग करने के लिए वैंड को धीरे धीरे पीछे लाएं और आगे ले जाएं। इसी क्रिया को 3 – 4 बार करें ताकि सभी पलकों तक मस्कारा पहुंच सके।

अब पलकों पर लैश कॉम्ब का प्रयोग करें। कॉम्ब को पलकों के नीचे की तरफ ले जाकर धीरे धीरे कॉम्ब करें। मस्कारा सूखे इससे पहले ही कॉम्ब कर लें वरना सूखा हुआ मस्कारा परत बन कर झड़ जाएगा और आपकी पलकें खराब दिखेंगी।

अब मस्कारा वैंड को वर्टिकली पकड़ें, और धीरे धीरे इसे अपनी पलकों के ऊपरी और निचले हिस्से की तरफ चलाएं ताकि पलकों पर कुछ और भी कलर ऐड हो सकें।

अब किसी भी मेकअप रिमूवर से मस्कारे से लगा दाग साफ कर लें। जहां दाग है वहां पर कॉटन से धीरे – धीरे साफ करें जब तक कि ये दाग मिट न जाए।
 
Top