Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

आजकल हेल्थ बीमा की ऑनलाइन खरीदारी चलन में है। यह आसान भी है और सस्ता भी है। लेकिन कई बार ऐसा करना फायदेमंद साबित नहीं होता। आइए, जानते हैं कि किन पांच परिस्थितियों में हेल्थ इन्श्योरेंस की ऑनलाइन खरीदारी करना लाभदायक नहीं होता है।
how to Choose best Health Insurance policy, hindi tips health insurance

जब आप पहली बार खरीदें (When Your Buying  First Time Insurance): पहली बार हेल्थ बीमा ऑफलाइन ही खरीदें। अगर आप जानकार एजेंट से हेल्थ इन्श्योरेंस प्लान खरीदते हैं, तो वह एजेंट आपको उस योजना के बारे में पूरी जानकारी देगा। वह आपके सवालों का जवाब भी देगा।

जब क्रिटिकल इलनेस हों (When you have Critical illness ): अगर आप किसी क्रिटिकल गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं या आपको हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लेने से पहले से ही कोई बीमारी है, तो आपके लिए बेहतर यही है कि आप ऑनलाइन हेल्थ प्लान न लें। अगर आप किसी एजेंट की मदद से हेल्थ कवर लेते हैं, तो परेशानी होने की स्थिति में आप एजेंट से सीधा संपर्क कर सकते हैं।

जब खास प्लान लेना हो: किसी खास हेल्थ पॉलिसी की तलाश कर रहे लोगों के लिए यही बेहतर है कि वे इसकी ऑफलाइन खरीदारी करें, ताकि वे अपनी जरूरत के मुताबिक पॉलिसी ले सकें।

सीनियर सिटिजन (Senior Citizens):  किसी भी सीनियर सिटिजन के लिए किसी एजेंट के मार्फत हेल्थ इंश्योरेंस लेना ही बेहतर है। कंपनियां सीनियर सिटिजन्स को ऑनलाइन हेल्थ बीमा प्लान देती भी नहीं हैं।

अधिक राशि का बीमा हो (Insurance Premium): अगर आपको बड़ी राशि का हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लेना है, तो काफी हद तक संभव है कि आपको ऑनलाइन यह न मिले। हालांकि, इस बारे में हर कंपनी की सीमा अलग-अलग है।
 
Top