Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

अगर आप सोचती हैं कि त्वचा को निखारने के लिए अधिक समय की जरूरत होती है, तो सोच को बदल दीजिए। कई ऐसे नुस्खे हैं, जिन्हें आजमाकर कामकाजी महिलाएं आसानी से अपनी त्वाचा को निखार सकती हैं।
सॉफ्टनेस के लिए कोकोनट (For softness need Coconuts): त्वचा को मुलायम बनाए रखना चाहती हैं, तो कांच की एक बोतल में 100 मिलीलीटर नारियल तेल लें। इसमें पांच ग्राम कपूर का पाउडर मिलाएं।  इस बोतल को दो घंटे के लिए धूप में रखें। नहाने से पहले इस तेल से रोजाना त्वचा की मालिश करें। 
Tips For Healthy Skin Care at Total Beauty Skin-Care Tips and Tricks – Best Anti-Aging Secrets बैक्टीरियल गुणों वाला नीम:  कील-मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए नीम के पानी से चेहरे को धोएं। इसके लिए नीम के पत्तों को लेकर पानी में उबाल लें। रोज इस पानी को अपने चेहरे के प्रभावित क्षेत्र में लगाएं, इससे फायदा मिलेगा। इन क्षेत्रों में साबुन का इस्तेमाल न करें।ग्लिसरीन के साथ नींबू का रस : चार या पांच चम्मच ग्लिसरीन में एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। नींबू और ग्लिसरीन, दोनों बराबर-बराबर मात्रा में भी ले सकती हैं। रात में सोने से पहले इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा की रंगत निखर जाएगी।
गाजर-शहद का मेल :  गाजर को हल्का उबालकर मैश कर लें। मैश किए हुए गाजर में शहद मिलाकर फेस पैक बनाएं। इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से चेहरे को धाे लें। इससे त्वचा मुलायम रहती है।
झुर्रियों के लिए संतरा-शहद : चेहरे की झुर्रियां और दाग मिटाने के लिए संतरे और शहद का पैक बेहतर उपचार है। एक अंडे की जर्दी, 1 चम्मच शहद, 1/8 कप संतरे या नींबू का जूस और 1 पैकेट सादा जिलेटिन लें। इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। 20-25 मिनट बाद चेहरे को धो लें।
चमकती त्वचा के लिए:  हल्दी, संतरे का छिलका और दही लेकर इसका पेस्ट बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे त्वचा में निखार आता है।
त्वचा की खूबसूरती निखारने के लिए हर बार ब्यूटी पार्लर ही जाएं, यह जरूरी नहीं है। घर पर थोड़ी-सी देखभाल करके आप अपनी त्वचा को हमेशा चमकदार बनाए रख सकती हैं।
 
Top