Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

पीसी या नेटबुक में स्पीड न हो तो उस पर काम करने में मजा नहीं आता। नेटबुक में स्पीड बढ़ाने के लिए जॉलीक्लाउड को आजमा कर देखें।

अगर आपकी नेटबुक स्लो चल रही हो तो आप क्या करेंगे। उसकी टेम्प फाइल डिलीट करेंगे और यदि उसके बाद भी सफलता न मिले तो अपनी पसंद के कुछ प्रोग्राम्स डिलीट करेंगे। लेकिन हम आपको बता दें कि इसके बिना भी आप नेटबुक की स्लो स्पीड से छुटकारा पा सकते हैं। लाइनेक्स ने खास तौर पर नेटबुक के लिए एक बेहद हल्का ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार किया है, जॉलीक्लाउड नाम से। अगर आपको अपना विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम बेहद पसंद है तो आप इसे विंडोज के अलावा भी इंस्टॉल कर सकते हैं।
How to speed up your netbook  simple formula tips tricks
इसके लिए सिस्टम बूट होते समय ही यह आपको ऑप्शन देता है। इसके तहत आपके पास दो विकल्प होते हैं, जिसमें यदि आप चाहें तो केवल जॉलीक्लाउड को चुन सकते हैं या फिर जॉलीक्लाउड विद विंडो को चुन सकते हैं। पहला ऑप्शन चुनने पर आपके विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होती है। ऐसे में जब भी आप चाहें, अपने विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम पर वापस लौटकर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जॉलीक्लाउड को इंस्टॉल या अनइंस्टॉल करना बेहद आसान है, यानी पसंद न आने पर आप इसे हटा सकते हैं।

इस सिस्टम के तहत काम करना बेहद आसान है। इस पर वे सभी काम किए जा सकते हैं, जिनको करने के लिए अभी तक आप विंडोज पर निर्भर रहते आए हैं। इसके बेसिक वर्जन में फेसबुक, जीमेल, गूगल डॉक्स, ट्विटर आदि की भी सुविधा है। लेकिन आपका दिल यदि इतने से भी नहीं भरता तो आप इसकी वेबसाइट पर जाकर कई सारी एप्लीकेशंस फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप सोशल मीडिया के दीवाने हैं तो यह आपके लिए अत्यंत ही फायदेमंद होगा।

जॉलीक्लाउड में ऐसे फीचर्स की कोई कमी नहीं, जो आपको पीसी ऑपरेट करने का एक बिल्कुल नया और रोमांचक अनुभव देंगे, लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत है स्पीड। इस कारण यह नेटबुक पर किसी भी काम को बेहद आसान बना देता है। इसे वेबसाइट www.jolicloud.com पर जाकर मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है।
 
Top