Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

आज के ऑनलाइन जमाने में आपका भी एक ई-मेल अकाउंट होगा ही। पर क्या आप हर समय इंटरनेट से कनेक्ट रहते हैं? अगर नहीं, तो जब आपको अपनी पुरानी मेल देखनी होती हैं तो आप क्या करते हैं? फिर से इंटरनेट कनेक्ट करना पड़ता है न आपको। अगर हम कहें कि अब आपको अपनी पुरानी मेल देखने के लिए इंटरनेट फिर से कनेक्ट नहीं करना पड़ेगा तो? जी हां, हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे ही सॉफ्टवेयर के बारे में, जिसे कंप्यूटर में इंस्टॉल करके आप अपनी सारी मेल इस पर पा सकते हैं। जब भी कंप्यूटर इंटरनेट से कनेक्ट होगा, यह अपने आप आपकी सारी मेल डाउनलोड कर लेगा। फिर ऑफलाइन होकर भी आप अपनी मेल चेक कर सकते हैं।
What Desktop Email Clients Still Do Better than Webmail

इस सॉफ्टवेयर का नाम है जिम्ब्रा डेस्कटॉप और आप  zimbra.com से इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आप जीमेल, याहू, एओएल, हॉटमेल के अलावा पीओपी ई-मेल अकाउंट्स को भी शामिल कर सकते हैं। यही नहीं, आप एक ही जिम्ब्रा में एक साथ कई सारे ई-मेल अकाउंट एड कर सकते हैं। इसके तहत जैसे ही आप इंटरनेट से अपने कंप्यूटर को कनेक्ट करेंगे, सभी ई-मेल अकाउंट्स में जो भी नई मेल आई होंगी, यह सॉफ्टवेयर उन्हें अपने आप डाउनलोड कर लेगा।

पहली बार इंटरनेट से कनेक्ट करने पर यह सॉफ्टवेयर आपके मेल अकाउंट से सभी ई-मेल पते, कैलेंडर, फोल्डर आदि भी डाउनलोड कर लेता है। इसलिए एक बार मेल आपके जिम्ब्रा में आ जाए तो फिर जब मर्जी करे, उसे पढ़ें। इतना ही नहीं, ऑफलाइन रहते हुए ही आप मेल भेज भी सकते हैं। ऐसे में जैसे ही कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ेगा, वह मेल अपने आप उसके पास चली जाएगी, जिसे आपने भेजा था।
 
Top