Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

how to do online entertainemnt by vidoes movies or book reading
अगर फुरसत में इंटरनेट पर मनपसंद फिल्म देख ली जाए या फिर कोई किताब पढ़ी जाए, तो वक्त काफी अच्छा गुजरता है। आइए हम आपको बताते हैं कि खाली वक्त में कौन सी वेबसाइट्स पर विजिट करना आपके लिए एंटरटेनिंग साबित हो सकता है।
vimeo.com: वीडियो देखने और शेयर करने के मामले में यू-ट्यूब सबसे आगे है। इस लिहाज से ‘वीमियो’ भी काफी लोकप्रिय है। यह एक वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है, जहां यूजर्स वीडियो अपलोड और शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा whatmovieshouldiwatchtonight.com पर आप उन फिल्मों के ट्रेलर देख सकते हैं, जिनका सुझाव फिल्मों के शौकीन इस वेबसाइट पर देते हैं। इसमें से आप किसी फिल्म का चयन कर सकते हैं।
documentarytube.com: अगर आपके पसंदीदा चैनल नेशनल ज्योग्राफिक और डिस्कवरी हैं, तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत काम की है। ‘डॉक्यूमेंट्री ट्यूब’ पर आप सैकड़ों डॉक्यूमेंट्री और वीडियो फ्री में देख सकते हैं। इस वेबसाइट पर एक्टिविज्म, कॉमेडी, बिजनेस, नेचर, साइंस, हिस्ट्री, स्पोर्ट्स, ट्रेवल, इकोनॉमिक्स जैसी कई कैटेगरी हैं, जिनमें से अपना मनपसंद विकल्प चुना जा सकता है।
spuul.com: अगर आपका वेब कनेक्शन अच्छा है, तो स्पूल पर ढाई-तीन घंटे की फिल्म भी आराम से देखी जा सकती है। यह वेबसाइट फ्री और पेड दोनों तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराती है। इसमें हर हफ्ते दिखाई जाने वाली फिल्मों के शीर्षकों के बारे में बता दिया जाता है। स्टार प्लस, कलर्स, एमटीवी जैसे चैनलों के हिट शो भी इस वेबसाइट पर स्ट्रीम किए जा सकते हैं। इसके अलावा टीवी लाइब्रेरी से फौजी, मालगुडी डेज, नुक्कड़, महाभारत जैसे यादगार टेलीविजन धारावाहिकों के एपीसोड भी देखे जा सकते हैं। स्पूल ऐप के जरिए एंड्रॉयड और आईओएस पर लॉगिन एकाउंट डीटेल भी डाली जा सकती हैं।
अगर किताबें पढ़ना आपका शौक है, तो आप Kindle, Kobo, GoodReads और Wattpad जैसे ऐप्स डाउनलोड करके अपनी रुचि की ई-बुक्स पढ़ सकते हैं। इन ऐप्स पर क्राइम, जासूसी, ऐतिहासिक, साइंस-फिक्शन या चिकलिट-सबकुछ मिल जाएगा। Kindle ऐप लगभग सभी ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर उपलब्ध है और इस पर किताब डाउनलोड होने में कुछ मिनट ही लगते हैं।
 
Top