Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

दोस्तों, आजकल सायन्स इतना आगे बढ़ चूका है की हर कुछ मुमकिन हो सकता हैं. अब महिलाओं को गर्भवती बनने के लिए पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की जरुरत नहीं पड़ रही हैं. बिना शारीरिक संबंध बनाये बिना लड़कियां माँ बनने की इच्छा पूरा कर सकती हैं. तो चलिए जानते है कैसे.

वर्जिन बर्थ

इन दिनों में बहुत सारे महिलाओं को वर्जिन बर्थ अधिक पसंद आ रहा है. और इसका चलन भी अधिक प्रमाण में बढ़ रहा हैं. जानकारी के लिए बता दें की, जब कोई महिला या लड़की बिना किसी पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बनाये गर्भवती होती है, उसे वर्जिन बर्थ कहा जाता हैं.

IVF प्रक्रिया

आईवीएफ (IVF) के प्रकिया के जरिये दुनिया के कई सारे महिलाये अपनी इच्छा के अनुसार माँ बनना पसंद कर रही हैं. इस प्रक्रिया में महिलाओं के अंडेदानी से अंडे निकालने के बाद इन अंडो में शुक्राणु डालकर एम्ब्रियो बनाया जाता हैं. इसके बाद इन एम्ब्रियो को करीब एक हफ्ते के तक परखनली बड़ा किया जाता हैं. और इसके बाद इसे महिलाओं के कोख में दाल दिया जाता हैं. इसके बाद महिला एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकती हैं.

क्या अब महिलाओं को पुरुषों की जरूरत नही पड़ेगी? लाइक और फॉलो करके कमेंट बॉक्स में जवाब जरूर दे. साथ ही अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

0 comments:

Post a Comment

 
Top