Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी का पुरे 1 दिन के भोजन के खर्च के बारे में बताने वाले है, वैसे तो यह सवाल सभी के दिमाग में आता है की उनका एक दिन के खाने का खर्च क्या होता होगा, आज हम आपको उसी के बारे में यहाँ पर बताने वाले है.

नरेंद्र मोदी

आपको सबसे पहले नरेंद्र मोदी के बारे में बता देते है की वो सुबह 7 बजे नाश्ता करते है और नाश्ता करने में 20 मिनिट का समय लेते है. नरेंद्र मोदी नाश्ते में ढोकला, थेपला या पोहा खाना पसंद करते है जिनकी किमत 50 रूपये से 60 रूपये के आसपास की होगी.

यदि दोपहर की बात करे तो नरेंद्र मोदी दोपहर को सीजन के मुताबिक कुछ हल्का भोजन लेना ही ज्यादातर पसंद करते है. रात के भोजन की बात करे तो उसमे वो रोटी, दही, दाल और कुछ मीठा खाना पसंद करते है.

अब इन सभी की कीमत को जोड़ा जाये तो लगभग 100 रूपये के आसपास होगी. यदि हम कुल खर्चे की बात करे तो वो करीब 200 रूपये के आसपास का होता है जो की एक आम आदमी शहर में रहकर ही इससे ज्यादा खाने-पिने पर खर्च कर देता है.

राहुल गाँधी

वैसे आपको बतादें की राहुल गाँधी खाने के बेहद ही शौक़ीन है और वे सुबह के 6 बजे उठकर व्यायाम करते है और 8 बजे तक नाश्ते के लिए रेडी हो जाते है.

आपको बतादें की राहुल गाँधी सुबह के नाश्ते में कॉफी के साथ आमलेट लेते है और इसके अलावा इटलियन एनर्जेटिक काजू शेक और मौसमी फल फूल लेते है जिनकी कीमत करीब 200 रूपये के आसपास की होती है.

राहुल गाँधी दोपहर में कॉर्न एंड फ्युसिली सूप और गार्लिक एंड मॅकारोनी पिज़्जा खाना पसंद करते है जिनकी कीमत करीब 250 रुपयों के आसपास की होती है.

इसके अलावा वो रात के भोजन में मशरूम और सेम सब्जी, राजमा (लाल मूंग) और चावल, दाल मखानी (क्रीम और मक्खन के साथ दाल) खाना पसंद करते है जिनकी कीमत करीब 200 रूपये के आसपास की होती है. इन सभी को जोड़ा जाए तो वो पुरे दिन में 650 रूपये के आसपास खर्च करते है उनके भोजन के लिए क्यूंकि वो खाने के बेहद ही शौक़ीन है.

0 comments:

Post a Comment

 
Top