Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

दोस्तों कैसे हैं आप लोग यदि आपने अब तक हमारे चैनल को फॉलो हीं किया है तो उस फॉलो बटन को जरूर दबा दें ताकि ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियां आपको सबसे पहले मिल सके ।

दोस्तों बहुत से लोग कहते हैं कि भारत एक गरीब देश है अगर आपको भी ऐसा ही लगता है तो आज इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि आज हम आपको ऐसे ही भारत के 5 सबसे अमीर व्यक्तियों के बारे में बताने वाले हैं जिनके पास इतनी संपत्ति है कि उनकी सात पुस्ते भी बैठ कर खा सकती हैं ।

5) दिलीप सांघवी - दिलीप सांघवी सन फार्मास्युटिकल्स जो भारत की सबसे बड़ी दवाई बनाने वाली कंपनी है उसके चेयरमैन हैं और दिलीप सांघवी इस समय भारत के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति 12.8 बिलियन डॉलर है और दुनिया के 115 वे सबसे अमीर व्यक्ति हैं ।

4) शिव नाडर - शिव नाडर इस समय भारत की बहुचर्चित सॉफ्टवेयर कंपनी एचसीएल के को फाउंडर है और यह भारत के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं और इस समय शिव नाडर की कुल संपत्ति 14.6 बिलीयन डॉलर है और शिव नाडर दुनिया के 98 वे सबसे अमीर व्यक्ति हैं ।

3) लक्ष्मी मित्तल - लक्ष्मी मित्तल आर्सेलरमित्तल कंपनी के मालिक है और इस समय भारत में स्टील का निर्माण करती है और लक्ष्मी मित्तल इस समय भारत के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति है और दुनिया में 62 वे सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति 18.5 बिलियन डॉलर है ।

2) अजीम प्रेमजी - अजीम प्रेमजी भारत की प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो के चेयरमैन है और वह इस समय भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया के 58 सबसे अमीर व्यक्ति हैं इस समय उनकी कुल संपत्ति 18.8 मिलीयन डॉलर है ।

 1) मुकेश अंबानी - मुकेश अंबानी का नाम आप ना जानते हो ऐसा हो नहीं सकता रिलायंस कंपनी से लेकर जियो तक मुकेश अंबानी का नाम काफी चर्चा में रहता है और मुकेश अंबानी लंबे समय से भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं और दुनिया के 33 वे सबसे अमीर व्यक्ति हैं उनकी कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर है ।


दोस्तों सूची में दिए गए पांचों व्यक्ति अपनी लगन और मेहनत से इस मुकाम तक पहुंचे हैं और यदि आपको भी लगता है कि आप भी भविष्य में मेहनत करके एक बड़ा मुकाम हासिल करेंगे और भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल होंगे तो अपना नाम कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें ताकि दुनिया को भी आने वाले अरबपतियों के बारे में पता चल सके ।

यदि जानकारी पसंद आई हो तो लाइक करें कमेंट करें शेयर करें

0 comments:

Post a Comment

 
Top