Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

1. ट्रैन का इंजन चालू करने में कम से कम 25 लीटर डीज़ल खर्च होता हैं। वहीं एक किलोमीटर चलने में 20 लीटर डीज़ल खर्च होता हैं, हैं ना कमाल।

2. अगर आपको कोई फैंसला लेने में कठिनाई आ रही हैं तो एक सिक्का हवा में उछालिए। इसके नतीजे पर आपको फैंसला नह लेना है बल्कि जब सिक्का हवा में ही होगा आप को समझ आ जाएगा आप असलियत में क्या चाहते हैं।

3. जब चार्ली चैपलिन को ऑस्कर अवार्ड मिला था तो लोगों ने 12 मिनट तक खड़े होकर तालियां बजायी थी जो कि ऑस्कर इतिहास में सबसे लंबी 

4. अद्भुत और अनसुलझे रहस्य में से एक 70 साल से लगे जाम का रहस्य भी हैं सोचिये आज कल केवल 10 मिनट के जाम में हमारी हालत खराब हो जाती हैं। लेकिन एक जगह ऐसी भी हैं। जहाँ 70 सालो से जाम लगा हुआ है। ये जगह यूरोप के बेल्जियम के जंगल में है। यहाँ पर 500 से अधिक कार 70 सालों से इस जाम में फंसी हुई है।

5. एक और अद्भुत व अनसुलझा रहस्य यह भी है कि सन 1950 में एक साइकिल पेड़ के सात फुट ऊपर फंसी हुई है। आज तक इस साइकिल का रहस्य कोई नही सुलझा पाया है कि ये साइकिल यहां कैसे फंसी। कुछ लोग कहते है कि सन 1950 में कोई साइकिल को पेड़ के नीचे छोड़ कर चला गया और कभी वापस नही आया। ये 5 अद्भुत और अनसुलझे रहस्यों में से एक है।

6. यदि आप English में गिनती लिखना शुरू करेंगे तो ( जैसे:- One,Two,Three,Four... ) तो 1 Billion 1 अरब से पहले कहीं भी B Letter नही आएगा।

7. क्रिकेट सिर्फ उन्हीं देशों में खेला जाता है जिन देशों पर अंग्रेजों ने राज किया हुआ है।

8. ब्रूस ली गामा पहलवान के बहुत बड़े प्रशंसक थे। गाम पहलवान दुनिया के इकलौते पहलवान थे जिसे कोई भी पहलवान मात नह दे पाया था। गामा पहलवान का पहलवानी करियर करीब पांच दशक तक चला था।

तो बस अभी के लिए इतना ही मिलते है एक और नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए आप सबको प्यार भरा नमस्कार और अगर आपको ये रोचक तथ्य पसन्द आये तो प्लीज इन्हे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें 

0 comments:

Post a Comment

 
Top