Menu

फ्री में रु.1000 का मोबाइल रिचार्जे करे, 100% working!

 list of fake job scam examples,scams,fake,list of maritime job agents,phishing scam,beware of job scams! be smart,fake job postings,fake lottery scam,marketing job scams,fake job offer letter template,work at home job scams,fake job offer,online job scams,fake job offer emails,work from home job scams,avoid scams,worst scams,nigerian fake check scams,online scams,types of scams,lottery scams
कई बार जॉब साइट्स पर फेक जॉब्स प्रकाशित हो जाती हैं और जॉब एप्लीकेंट्स इन पर विश्वास भी कर लेते हैं। समय-समय पर कंपनीज भी फेक न्यूज को लेकर आगाह करती रहती हैं। ऐसे भी कई उदाहरण सामने आए हैं जब कंपनियां डिसक्लेमर देती हैं कि उन्होंने कोई जॉब नोटिफिकेशन नहीं दिया है। वे फेक जॉब को रिपोर्ट करने का आग्रह भी करती हैं। इसके अलावा जॉब पोर्टल्स भी फेक जॉब पोस्टिंग्स के खिलाफ कैंपेन चलाते हैं।

इस तरह लगाएं फेक जॉब का पता

कोई जॉब फेक है या नहीं इसका पता लगाने के लिए आप सबसे पहले ईमेल के टॉप के नजदीक शो डीटेल्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और मेलर की ऑथेंटिसिटी को चेक करें। यहां मेल्ड बाय और साइन्ड बाय के काॅलम में एक जेनुइन रिक्रूटर प्लेटफॉर्म से जुड़े लोगों के क्रेडेंशियल्स हमेशा मौजूद होते हैं।
अगर आपने जॉब के लिए अप्लाय कर दिया है तो सिर्फ जेनुइन रिक्रूटर्स और कंसल्टेंट्स ही आपको कॉल करेंगे। इसके अलावा आपकी बातचीत आपके बैकग्राउंड, अनुभव और स्किल्स के बारे में ही होगी। बातचीत में कहीं भी फीस, पेमेंट की डिमांड नहीं होगी।

सही रिक्रूटमेंट प्लेटफॉर्म ही अपनी पर्याप्त इंफॉर्मेशन दे सकेंगे। अगर कोई कंसल्टेंट आपको जाॅब आॅपर्च्युनिटी के बारे में कॉल करते हैं तो उनसे आप एक मेल लिखने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं जिसमें उस कंपनी का लोगो, कॉन्टेक्ट नंबर और ऑफिशियल लॉगइन हो।

0 comments:

Post a Comment

 
Top