Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि हर वर्ग के उत्थान, सेवा भाव, आर्थिक-सामाजिक समानता और शांतिपूर्ण जीवन के जिन संदेशों को महाराजा अग्रसेन ने पांच हजार वर्ष पूर्व जिया था, वे आज भी समाज और जीवन के हर क्षेत्र में प्रासंगिक हैं। उनके आदर्शों को अपनाकर समाज को उन्नत करने में सहयोगी बन सकते हैं।

वे मंगलवार को अग्रवाल मोमियां पंचायत के तलवंडी स्थित नवनिर्मित विशाल वातानुकूलित हॉल का एक समारोह में लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन का संदेश है कि देश में कोई गरीब नहीं रहना चाहिए, हमारे लिए प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत बन सकता है। हम सभी को गरीब और गांव की चिन्ता करनी होगी। सेवा को अपना धर्म मानकर शोषित और पीड़ित के जीवन में सर्वमान्य बदलाव लाने के प्रयास करने होंगे।

बिरला ने कहा कि अग्रवाल समुदाय ने भी एक ईंट-एक रुपया के सिद्धांत का पालन करते हुए समाज के गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रशंसनीय प्रयास किए हैं। अपने पूर्वजों के संस्कारों के साथ हर समाज, सेवा क्षेत्र में आगे बढें तो समाज की दशा और दिशा दोनों ही बदल सकती है।

विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि अग्रवाल समाज सेवा क्षेत्र में आदर्श प्रस्तुत करता रहा है, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर अग्रवाल समाज की ओर से सबसे पहले प्रसूताओं को गोद लेकर उनके लिए दवा, पोषण सामग्री का प्रबंध करने का संकल्प किया गया है। यह समाज की जागृति का परिचायक है।

पंचायत के अध्यक्ष कैलाश गुप्ता ने स्वागत भाषण में कहा कि यह हॉल 8000 वर्गफीट में बनाया गया है एवं वातानुकूलित के साथ ही साउंड प्रूफ भी है। इस हॉल का उपयोग विवाह समारोह को छोड़कर अन्य सामाजिक कार्यों के लिए किया जा सकेगा। इस परिसर स्थल में पार्किंग की पूरी व्यवस्था है। सचिव चेतन प्रकाश मित्तल ने आभार व्यक्त किया।

समारोह में अग्रवाल समाज की सभी संस्थाओं की लोकसभा अध्यक्ष का साफा पहनाकर, शाॅल ओढाकर, ओम का प्रतीक चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया। समारोह में समाज की एक सौ एक प्रतिभाओं और पंचायत के वरिष्ठजनों का सम्मान भी किया गया। वहीं भवन निर्माण समिति का भी अभिनन्दन हुआ।

इस अवसर पर हरीश अग्रवाल चांदीवाला, रामगोपाल अग्रवाल, मोहनलाल अग्रवाल, जगदीश जिन्दल, संजय गोयल, संजय मित्तल, सुरेन्द्र गोयल विचित्र, गिरधरगोपाल अग्रवाल, महेन्द्र मित्तल मठवाले, महिला मंडल की संरक्षिका सावित्री गुप्ता, अध्यक्ष शिखा मित्तल, सचिव सुनीता गोयल समेत कईं लोग उपस्थित थे। अग्रवाल फ्रेंड्स क्लब और एलन कैरियर की ओर से भी बिरला का स्वागत किया गया।



source https://lendennews.com/archives/60103

0 comments:

Post a Comment

 
Top