Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। नयापुरा चौराहा व्यापार संघ ने कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिलकर नयापुरा बस स्टेण्ड के स्थानान्तरण की प्रक्रिया रोकने की मांग की है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने नयापुरा क्षेत्र के व्यापारियों की मांग का समर्थन करते हुये लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि जिस तरह से वर्तमान में दोनों ही बस स्टेण्डों का संचालन राजस्थान राज्य परिवहन निगम द्वारा किया जा रहा है। उससे शहर की व्यवस्था एवं आमजन को भी सुगमता महसूस हो रही है।

नयापुरा बस स्टेण्ड शहर के बिल्कुल मध्य में है और यहां से कलेक्ट्री, होस्पीटल, रेलवे स्टेशन, जिला परिषद कार्यालय सहित कई सरकारी कार्यालय के साथ शहर के प्रमुख थोक बाजार रामपुरा, लाडपुरा, खाईरोड नयापुरा, कुन्हाड़ी आदि बिल्कुल नजदीक है। यहां से आम जनता के आवागमन के साधन भी भरपूर हैं।

चम्बल पुलिया के दोहरीकरण के बाद बसे सीधी हाईवे पर निकल जाती है तो यातायात भी प्रभावित नहीं होता है। राज्य सरकार भी कोटा के प्रवेश द्वार नयापुरा चौराहे के सौंदर्यीकरण की योजना ला रही है। अतः यहां पर जो बस स्टेण्ड चल रहा है उसका संचालन होना अति आवश्यक है।

व्यापार संघ के अध्यक्ष डॉ. डीके शर्मा एवं सचिव ज्ञानचन्द जैन ने लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि करीब पिछले 60 वर्षाे से संचालित यह बस स्टेण्ड कोटा की ऐतिहासिक धरोहर है। सैंकड़ों व्यापारियों द्वारा बस स्टेण्ड के नजदीक ही सभी बाहर से आने वाली यात्रियों की सुविधाओं को मध्य नजर रखते हुये यहां सस्ते लाॅज, होटले, रेस्टोरेन्ट, किराने की दुकाने, किसानों के काम आने वाले यंत्र, खाद-बीज की दुकाने, इलेक्ट्रीकल के सामानों एवं गाड़ियों के रिपेयरिंग जैैसे सुविधाजनक कार्य इस क्षेत्र में किये जाते है।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से निवेदन किया कि दोनों बस स्टेण्डों के संचालन को नियमित बनाये रखें, ताकि यहां का व्यापार प्रभावित न हो। न ही आम जनता को भी परेशानी न हो।लोकसभा अध्यक्ष ने नयापुरा चौराहा व्यापार संघ के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया वो इसके लिये राजस्थान राज्य परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक से बात कर नयापुरा के बस स्टेण्ड को यथावत संचालन करने की बात करेंगे।



source https://lendennews.com/archives/60121

0 comments:

Post a Comment

 
Top