Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। से सभी मोबाइल फोन पर इनकमिंग कॉल की घंटी केवल 30 सेकंड बजेगी। वहीं लैंडलाइन फोन पर यह सीमा एक मिनट की रहेगी। भारतीय दूरसचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि इस नियम का पालन सभी दूरसंचार कंपनियों को करना होगा।

ट्राई ने बेसिक टेलीफोन सेवा और मोबाइल टेलीफोन सेवा के लिए सेवा की गुणवत्ता नियमों में सुधार करते हुए कहा कि यदि इनकमिंग कॉल को काटा या उठाया न जाए, तो कॉल की घंटी मोबाइल फोन पर अधिकतम 30 सेकंड तक और बेसिक टेलीफोन पर 60 सेकंड होगी। कंपनियों को अगले 15 दिनों में इस नियम को मानना शुरू करना पड़ेगा।

इन कंपनियों ने घटाया था समय
अभी तक भारत में कॉल की घंटी बजने की अवधि को लेकर कोई समय सीमा तय नहीं थी। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने सबसे पहले रिंग की अवधि में बदलाव किया था। अब एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) ने भी जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए आउटगोइंग कॉल के समय को 25 सेकेंड कर दिया है। वहीं, इन कंपनियों का स्टैंडर्ड रिंग टाइम 30 सेकेंड है। ग्लोबल लेवल पर इस रिंग की अवधि 15 से लेकर 20 सेकेंड है।

आउटगोइंग कॉल को लेकर सिंतबर में हुई थी बैठक
रिंग के समय को लेकर छह सितंबर के दिन देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों की बैठक हुई थी। इस बैठक में एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन और एमटीएनएल ने आउटगोइंग कॉल की समय सीमा मिनिमम 30 सेकेंड को लेकर सहमति जताई थी। वहीं, कंपनियों ने कहा था कि इससे दूरसंचार कंपनी और उपभोक्ता दोनों को ही बहुत फायदा होगा।

Previous article6 कैमरे के साथ 5 नवंबर को लॉन्च होगा Mi CC9 Pro
Next articleHonda E से सिंगल चार्ज में कर पाएंगे 220 किमी. का सफर



source https://lendennews.com/archives/61569

0 comments:

Post a Comment

 
Top