Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नडियाद(खेडा) । गुजरात पुलिस ने रविवार को खेडा जिले के एक आश्रम के निर्माणाधीन मंदिर में छापा मारकर एक साधु से 70 लाख रुपए कीमत के 2 हजार के जाली नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने एक साधु समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

साधु का नाम राधारमण स्वामी है। पुलिस ने बताया कि वह स्वामी नारायण संप्रदाय से जुड़ा है। मंदिर भी संप्रदाय के वडताल मंदिर के अधीन ही बताया जा रहा है। लेकिन, वडताल संप्रदाय ने कहा कि वह मंदिर निजी है और हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है।

सूरत पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खेडा जिले के मुवाडी स्थित आश्रम में छापा मारा। यहां 4 साल से एक मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। शक तब हुआ, जब पिछले दो महीनों से यहां लोगों का आना-जाना बढ़ गया, लेकिन धार्मिक स्थल होने की वजह से लोगों को यहां किसी गैरकानूनी काम होने का शक नहीं हुआ।

पुलिस ने बताया कि आश्रम में नोट छापने की मशीन, कलर प्रिंटर लाया गया था। दोपहर और देर रात यहां जाली नोट छापे जाते थे। पुलिस ने बताया कि ये लोग आधी कीमत पर जाली नोट मुहैया करवाते थे। अगर किसी को एक लाख रुपए के जाली नोट चाहिए तो उसे 50 हजार रुपए अदा करने होते थे।

आरोपी राधारमण महाराष्ट्र का रहने वाला
मंदिर की जगह 2005 में दिनेश पटेल-मोहनभाई पटेल ने बेची थी। देव स्वामी और राधारमण स्वामी ने हिस्सेदारी में यह जमीन ली। 2005 में अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले के दौरान देव स्वामी की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद मूलत: महाराष्ट्र के रहने वाले राधारमण स्वामी का जमीन पर अधिकार हो गया था।



source https://lendennews.com/archives/62710

0 comments:

Post a Comment

 
Top