Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन का दीपावली स्नेह मिलन समारोह सोमवार को माहेश्वरी रिसोर्ट पर सम्पन्न हुआ। इस मौके पर कोटा के किसी हॉस्टल एवं कोचिंग संस्थानों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया।

मुख्य अतिथि एलेन कोचिंग के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि कोटा के कोंचिंग संस्थान बिना होस्टल्स के अधूरे हैं। हम सभी मिलकर यहां के शैक्षणिक माहोल को बेहतर बनाने का पूर्ण प्रयास करते हैं। लेण्डमार्क सिटी क्षेत्र आज आदर्श कोचिंग एवं हाॅस्टल क्षेत्र के रूप में पूरे देश में जाना जाता है। इसलिए हमें बेहतर सुविधाये देने के लिये कटिबद्ध रहना चाहिए।

लैंडमार्क सिटी सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त जोन बने
उन्होंने कहा कि होस्टल्स में किसी भी प्रकार की खामी हो तो उसे तुुरन्त दुरुस्त किया जाना चाहिए, जिससे छात्रों को सभी सुविधायें और शैक्षणिक माहौल मिल सके। अब बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुये इस क्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त जोन बनाया जाना आवश्यक है।

कोचिंग व होस्टल्स कोटा की आर्थिक धुरी
कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी नें बताया कि वर्तमान में कोटा की आर्थिक धुरी कोचिंग व होस्टल्स व्यवसाय पर ही टिकी हुई है। इसे और विकसित करने के लिये हाॅस्टल एसोसिएशन एवं कोचिंग संस्थान को मिलकर संयुक्त प्रयास करना चाहिए। हर साल 5 लाख परिवार अपने बच्चों की कोचिंग के लिए कोटा आते हैं।

सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र के लिए व्यापार महासंघ चलाएगा मुहिम
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोटा को पयर्टन नगरी बनाने की दिशा में कदम उठाये जा रहे हैं, जिससे निश्चित ही यहां का व्यापार, उद्योग एक नई दिशा की अग्रसर होगा। रोजगार के नये -नये साधन उपलब्ध होंगे। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुये हम हाॅस्टल एसोसिएशन से इस क्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाने की अपील करते हैं। कोटा व्यापार महासंघ भी इस मुहिम को पूरे शहर में शुरू करेगा।

एसोसिएशन को मिलेगा 2500 वर्गगज का फ्री भूखण्ड
समारोह के विशिष्ट अतिथि शुभम ग्रुप के निदेशक दीपक राजवंशी ने इस अवसर पर चम्बल हाॅस्टल एसोसिएशन के लिये लेडमार्क सिटी में 2500 वर्गगज का एक भूखण्ड निशुल्क देने की घोषणा की। विशिष्ट अतिथि पुलिस वृत्ताधिकारी भगवत सिंह हिंगड़ एसोसिएशन के संरक्षक राजकुमार माहेश्वरी एवं मुरली नुवाल ने भी समारोह को सम्बोधित किया ।

अध्यक्ष शुभम अग्रवाल एवं सचिव सुनील विजय ने बताया कि एसोसिएशन सामाजिक क्षेत्र में निरन्तर कार्य करती है। जिसमें स्वास्थ्य शिविर, स्वच्छता अभियान, हरियाली अभियान एवं बाढ पीड़ितों को भोजन एवं गद्दे आदि की व्यवस्था करना शामिल है।

उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुये हाॅस्टल्स में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और छात्रों को सम्पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने एवं हाॅस्टल में सुरक्षा के सभी उपकरण स्थापित करने का भी संकल्प लिया।



source https://lendennews.com/archives/61726

0 comments:

Post a Comment

 
Top