Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। ऑल इंडिया मोमिन काॅन्फ्रेंस के तत्वावधान में पूरे देश में सरकार की जन विरोधी नीतियों को लेकर रोष प्रकट किया जा रहा है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह देशहित में आगे आएं और मूल समस्याओं के समाधान के लिए आवाज उठायें।

ऑल इंडिया मोमिन काॅन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज अंसारी ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि मोमिन कान्फ्रेंस देश की एकता के लिए कार्य कर रही है। एनआरसी (National Register of Citizens of India) का मसला हो या जीएसटी, आर्थिक मंदी, बेरोजगारी पर सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। सरकार को जनहितेषी योजनाएं लानी चाहिए।

अंसारी ने कहा कि सरकार जनमानस से जुडे अहम पहलुओं से ध्यान भटकाकर राष्ट्रीयता के नाम पर लोगों को भटका रही है। उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को कहा कि उन्हें एनआरसी से घबराने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि एनआरसी से कोई नुकसान होने वाला नहीं है। जो देश का है उसे डरने की आवश्यकता नहीं और जो देश का नहीं है उसे बेशक बाहर जाना चाहिए। मोमिन काॅन्फ्रेंस द्वारा देश के प्रत्येक जिले में बनी कमेटी लोगों की समस्याओं को सुनेगी और उसे जानने समझने के बाद उसका समाधान का प्रयास करेगी।

उन्होंने देश के औद्योगिक, सामाजिक, आर्थिक विकास के लिए युवाओं को आगे आने का आव्हान किया। फिरोज अंसारी ने कहा कि रंगनाथ मिश्र कमीशन की रिपोर्ट को लागू किया जाए, बुनकरों, दस्तकारों को किसानों की तरह ही सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने देश में जिस तरह से माहौल चल रहा है उस पर बात करते हुए कहा कि इस समय माहौल ठीक नहीं है। धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाया जा रहा है, जबकि मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान केन्द्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में रह रहे मुसलमानों को किसी भी सूरत में डरने की आवश्यकता नहीं है। संविधान में उन्हें पूरा अधिकार दिया गया है।

गंगा जमुना तहजीब की बात करते हुए अंसारी ने कहा कि सामाजिक समरसता के लिए ऑल इंडिया मोमिन काॅन्फ्रेंस देश के सभी धर्मों को साथ लेकर चलेगी और देशहित में कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि आबादी के अनुपात में महिलाओं को सरकारी नौकरिया में जगह सुनिश्चित करनी चाहिए। बुनकरों को स्वरोजगार से जोड़ना चाहिए।

अल्पसंख्यक वित निगम लागू हो
अल्पसंख्यक वित निगम को लागू करना चाहिए। उर्दू भाषी विद्यार्थियों के लिए उर्दू विषय की सभी पुस्तकें उपलब्ध कराना चाहिए। ऑल इंडिया मोमिन काॅन्फ्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष हाजी अब्दुल रजाक अंसारी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार है और हम उनसे मांग करते हैं कि राजस्थान में रंगनाथ मिश्र की रिपोर्ट लागू होनी चाहिए।

राजस्थान में उर्दू शिक्षकों की भर्ती शीघ्र होनी चाहिए। इस अवसर पर ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस के जिला अध्यक्ष हनीफ अंसारी लियाकत अंसारी रफीक अंसारी जावेद इकबाल जहीर अंसारी फरीद अंसारी कल्लू अंसारी आदि मौजूद थे ।



source https://lendennews.com/archives/61735

0 comments:

Post a Comment

 
Top