Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने ऐप के iOS वर्जन के लिए एक खास अपडेट रोलआउट किया है। अपडेट के जरिए वॉट्सऐप में कॉल वेटिंग फीचर दिया जा रहा है। वॉट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट वर्जन नंबर 2.19.120 से रोलआउट किया जा रहा है। अपडेट में चैट स्क्रीन को भी बेहतर किया गया है ताकी कॉल के दौरान वॉट्सऐप चैट मेसेज को भी ऐक्सेस किया जा सके।

आईओएस पर वॉट्सऐप चलाने वाले यूजर चल रही ऑडियो कॉल बीच वेटिंग कॉल को उठा सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर का फायदा उन यूजर्स को अधिक होगा जो कॉलिंग के लिए ज्यादातर वॉट्सऐप कॉल्स को प्राथमिकता देते हैं। यह फीचर यूजर्स को वेटिंग कॉल को काटने और चल रही कॉल को रोककर नई कॉल को रिसीव करने की सहूलियत देता है। वॉट्सऐप का यह फीचर ऐंड्रॉयड के लिए आएगा या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ऐप स्टोर से करना होगा अपडेट
अगर आप आईओएस यूजर हैं और वॉट्सऐप के इस फीचर को यूज करना चाहते हैं तो आपको पहले ऐप स्टोर में जाकर वॉट्सऐप अपडेट सर्च करना होगा। 85 MB की साइज वाले इस अपडेट के इंस्टॉल होने के बाद आप वॉट्सऐप कॉल वेटिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रिवेसी भी बढ़ी
आईओएस के लिए आए इस अपडेट में प्रिवेसी का भी जिक्र किया गया है। आईओएस यूजर वॉट्सऐप सेटिंग में जाकर तय कर सकते हैं कि उन्हें ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है और कौन नहीं। हालांकि, इस फीचर को कंपनी ने ऐंड्रॉयड और आईओएस के लिए कुछ दिन पहले ही रोलआउट कर दिया था।

मेसेज डिलीट करने के लिए आ सकता है नया ऑप्शन
दूसरी तरफ WABetaInfo की अगर माने तो कंपनी ऐंड्रॉयड बीटा पर डिलीट मेसेज के लिए एक नया ऑप्शन टेस्ट कर रही है। अभी यह टेस्टिंग की शुरुआती फेज में है इसलिए इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर तय कर सकेंगे कि मेसेज कितने समय के बाद डिलीट होगा। मेसेज डिलीट करने के लिए 1 घंटा, 1 दिन, 1 हफ्ता, 1 महीना और 1 साल का ऑप्शन दिया जा सकता है।

Previous articleराष्ट्रपति कोविंद ने संविधान की 70 साल की उपलब्धि को सराहा
Next articleसेंसेक्स रिकार्ड ऊंचाई से 68 अंक फिसलकर 40,821 पर बंद



source https://lendennews.com/archives/62800

0 comments:

Post a Comment

 
Top