Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। अब एयरपोर्ट पर बॉडी स्कैनर शरीर में छुपी वस्तुओं की जानकारी देगा। साथ ही वह अंग भी नजर आएगा जिसमें आपने वस्तु छुपा रखी थी। देश के नागरिक उड्ड्यन सुरक्षा ब्यूरो के निर्देशों का पालन करते हुए हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 3 महीनों के लिए बॉडी स्कैनर्स का ट्रायल शुरू किया है। यह स्कैनर डोमेस्टिक डिपार्चर टर्मिनल पर गुरुवार को लगाया गया। एयरपोर्ट का संचालन करने वाले जीएमआर समूह ने इस बात की जानकारी दी।

कंपनी ने बताया कि इस परीक्षण के सफलतापूर्वक पूरे होने और संबंधित संस्था से स्वीकृति मिलने के बाद सभी टर्मिनल्स पर इन स्कैनर्स को लगाया जाएगा। यह स्कैनर्स सेफ (SAFE) रेडियो वेव सिक्योरिटी सिस्टम पर काम करते हैं। यह इमेज-फ्री स्कैनिंग तकनीक है और यह पूरी तरह हानिरहित है। इससे यात्रियों की निजता को कोई खतरा नहीं पहुंचेगा। यह ट्रायल स्वैच्छिक है और अब तक इसे लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

पिछले चार महीनों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम और बेंगलुरु में बॉडी स्कैनर लगाने का ट्रायल हो चुका है लेकिन इसका उपयोग सबसे पहले अगरतला स्थित एयरपोर्ट पर शुरू होगा। यह एक इमेज फ्री बॉडी स्कैनर होगा। यात्री के शरीर में कोई वस्तु यदि नहीं छिपी रही तो स्कैनर ओके का मैसेज दिखाएगा। अगर कोई वस्तु छिपी रह गई तो स्क्रीन पर व्यक्ति का अंग नजर आएगा।

Previous articleअक्षय कुमार की ‘हाउसफुल 4’ 200 करोड़ रुपए के क्लब में होगी शामिल
Next articleशीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बढ़ा बाजार पूंजीकरण, रिलायंस पहले स्थान पर



source https://lendennews.com/archives/61658

0 comments:

Post a Comment

 
Top