Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। कैट 2019 एग्जाम 24 नवंबर रविवार को है। परीक्षा दो सत्रों-सुबह और दोपहर उपरांत- में होगी। परीक्षा 3 घंटे तक चलेगी और कंप्यूटर मोड में होगी। कैट पेपर में 3 सेक्शन हैं और हर सेक्शन की अलग-अलग लिमिट है। कुल 100 सवाल होंगे और हर सवाल के लिए 3-3 मार्क्स होंगे। हर गलत आंसर के लिए एक नंबर काट लिया जाएगा।

कैट का रिजल्ट परसेंटाइल में जारी किया जाता है। रिजल्ट जारी होने से पहले कैट की आंसर की और कैंडिडेट के रिस्पॉन्स को ऑफिशल वेबसाइट पर साझा किया जाएगा। अगर कैंडिडेट्स की कोई आपत्ति होगी तो उसको दर्ज कराने के लिए समय मिलेगा।

परीक्षा से पहले की तैयारी
अगर आपने अब तक डाउनलोड नहीं किया है तो कैट 2019 ऐडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। यह सुनिश्चित करें कि आपके फोटोग्राफ और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से नजर आएं।

कैट 2019 ऐडमिट कार्ड पर प्रदत्त जगह में पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लगाएं। फोटोग्राफ वही होना चाहिए जो आपने आवेदन के समय अपलोड किया था।

कैंडिडेट्स को ऐडमिट कार्ड के साथ-साथ कम से कम एक असल (फोटोकॉपी या स्कैन न हो) और वैध पहचान का प्रमाण जैसे (कॉलेज आईडी, एंप्लॉयर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर आईडी, आधार कार्ड, पहचान का शपथपत्र) लाना होगा। फोटो आईडी पर कैंडिडेट्स का वही नाम होना चाहिए जो आधार कार्ड पर हो।

परीक्षा के दौरान
सभी सवालों को ध्यान से पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि आपके सारे उत्तर सही ढंग से दिए गए हों। अगर कोई सवाल मुश्किल लग रहा है तो घबराएं नहीं। जितना सवाल हल कर सकते हैं, उतना सवाल हल करें।

परीक्षा में सवालों को तीन सेक्शन में बांटा जाता है-आसान, थोड़ा मुश्किल और मुश्किल। प्रत्येक सेक्शन को उचित समय दें। एक ही सवाल पर ज्यादा समय खर्च न करें। औसतन हर सवाल पर आपको 2 से 2.5 मिनट खर्च करना चाहिए।

अगर किसी सवाल का जवाब नहीं आए तो अटकल न लगाएं क्योंकि नेगेटिव मार्किंग होने की वजह से नुकसान उठाना पड़ सकता है। आखिरी बार जमा करने से पहले सभी जवाबों पर एक नजर जरूर डाल लें।



source https://lendennews.com/archives/62636

0 comments:

Post a Comment

 
Top