Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। Google अपनी ईमेल सर्विस Gmail के लिए नया फीचर लेकर आया है। इस नए फीचर का नाम है डाइनैमिक ईमेल्स। फीचर के आने के बाद पुराने डिजाइन में दिखने वाले ईमेल अब काफी बदले हुए और बेहतर डिजाइन में नजर आएंगे। इसकी एक और खास बात होगी कि अब ईमेल्स को वेब पेज के जैसे ऐक्सेस किया जा सकेगा।

इस फीचर को ऐंड्रॉयड और आईओएस के लिए रोलआउट कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में यह ग्लोबल यूजर्स तक पहुंच जाएगा। आइए जानते हैं क्या है जीमेल का यह लेटेस्ट फीचर और कैसे यह काम करता है।

इंटरऐक्टिव हुए ईमेल
यूजर्स को जीमेल में इंटरऐक्टिव ईमेल ऑफर करने के लिए गूगल ने अक्सेलरेटेड मोबाइल पेजेस (AMP) में बदलाव किया है। एएमपी इंटरनेट पर वेब पेजेस को तेजी से डाउनलोड करने में मदद करता है। जीमेल के साथ मिलकर यह इस बात को सुनिश्चित करता है कि यूजर किसी बाहरी ब्राउजर पेज पर रीडायरेक्ट न हों। इसका एक फायदा यह भी है कि ईमेल में आए कॉन्टेंट को जीमेल ऐप के जरिए ही ऐक्सेस किया जा सकता है।

ईमेल में ही कर सकेंगे कई टास्क
नया फीचर मिलने से ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजर ईमेल में काफी कुछ कर सकते हैं। इसमें प्रॉडक्ट्स को स्क्रॉल करने से लेकर रिप्लाई भेजना और कैलेंडर इन्वाइट भी किया जा सकता है। कमाल की बात यह है कि यह सब कुछ ईमेल में ही हो जाएगा। इतना ही नहीं अब यूजर ईमेल में होटल की लिस्ट देखने के साथ फॉर्म भरने, गूगल डॉक पर कॉमेंट्स के रिप्लाइ करने जैसे काम भी कर सकते हैं।

हर बार मिलेगा लेटेस्ट कॉन्टेंट
नया फीचर ईमेल में वेब-पेज वाले फीचर दे रहा है। यह आपको ईमेल में आए लेटेस्ट कॉन्टेंट को दिखाएगा। उदाहरण के तौर पर आप एक महीने पहले आए किसी जॉब लिस्टिंग वाले ईमेल को ओपन करते हैं, तो अब वह आपको पुराने ईमेल की जॉब लिस्टिंग नहीं बल्कि नए जॉब्स के बारे में बताएगा।

ऐंड्रॉयड और आईओएस को मिल रहा अपडेट
जीमेल में डाइनैमिक ईमेल्स जुलाई से ही उपलब्ध है। अब कंपनी ने इसे ऐंड्रॉयड और आईओएस के लिए रोलआउट करना शुरू किया है। जी सूट और फ्री यूजर्स को आने वाले हफ्तों में यह फीचर मिलने की उम्मीद है।



source https://lendennews.com/archives/62729

0 comments:

Post a Comment

 
Top