Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। गूगल क्रोम का Incognito Mode ब्राउजर का एक बहुत काम का फीचर है, जिसकी मदद से यूजर्स अपना डेटा या हिस्ट्री ब्राउजर में सेव हुए बिना नेट सर्फ कर सकते हैं। इस मोड में नेट सर्फ करने पर सर्च हिस्ट्री पूरी तरह क्लीन रहती है और इसमें पर्सनल जानकारी शेयर किए बिना भी कई साइट्स ऐक्सेस की जा सकती हैं। गूगल अब ऐसा ही एक Incognito Mode अपनी मैप्स सर्विस के लिए भी लाने जा रहा है, जो शुरू में केवल ऐंड्रॉयड डिवाइसेज पर यूजर्स को मिलेगा।

गूगल मैप्स का यह फीचर लोकेशन से जुड़ी प्रिवेसी यूजर्स को देगा और यूजर्स एक नए अंदाज में गूगल मैप्स इस्तेमाल कर पाएंगे। यह फीचर अब रोलआउट किया जा रहा है और गूगल के मुताबिक इसे कई फेज में यूजर्स को भेजा जाएगा। सभी यूजर्स तक नया Incognito Mode पहुंचने में कुछ दिन का वक्त लग सकता है। अगर आपके पास यह अपडेट पहुंच चुका है, तो आप इसे गूगल मैप्स ऐप को ओपन करने के बाद प्रोफाइल फोटो पर टैप करके और यहां से ‘Turn on Incognito Mode’ पर टैप करके ऑन कर सकते हैं।

ऐसे काम करेगा मोड
गूगल मैप्स पर Incognito Mode ऑन होने की स्थिति में मैप पर किए जाने वाले सभी सर्च का कोई रेकॉर्ड नहीं रखा जाएगा। हर तरह का सर्च, हिस्ट्री से बाहर रहेगा और पहले से सेव लोकेशन हिस्ट्री पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। इस मोड के दौरान यूजर्स के पर्सनल डेटा की मदद से ऐप को पर्सनलाइज नहीं किया जाएगा। एक बार जरूरी सर्च करने और लोकेशन ब्राउज करने के बाद पहले बताए गए तरीके से ही इस मोड को ऑफ भी किया जा सकेगा। इसके बाद नॉर्मल तरीके से स्टैंडर्ड गूगल मैप्स यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे।

जल्द मिलेगा अपडेट
गूगल मैप्स पर नया फीचर ऐसे वक्त में काम का हो सकता है, जब यूजर्स अपनी लोकेशन छुपाकर रखना चाहते हों और बाकियों को पता लगे बिना किसी जगह के बारे में या वहां का अड्रेस सर्च करना चाहते हों। इसके अलावा नए मोड में गूगल पिछली लोकेशन हिस्ट्री के हिसाब से रिजल्ट नहीं देगा और अनबायस रिजल्ट्स मिलेंगे। नया मोड प्रिवेसी के लिहाज से बेहद काम का है। जल्द ही बाकी यूजर्स को यह अपडेट मिलने वाला है और बेहतर फीडबैक के बाद इसे iOS यूजर्स के लिए भी लाया जा सकेगा।

Previous articleवीई कामर्शियल व्हीकल की कुल बिक्री अक्टूबर में 37 प्रतिशत घटी
Next articleVivo U10 अब ओपन सेल में भी खरीदा जा सकेगा



source https://lendennews.com/archives/61577

0 comments:

Post a Comment

 
Top