Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। होंडा (Honda) का इलेक्ट्रिक व्हीकल होंडा ई (Honda E) होगा। कंपनी ने होंडा ई का प्रॉडक्शन वर्जन जर्मनी में इस साल हुए ऑटो शो में पेश किया था। यह कार एक बार चार्ज करने पर 220 किमी तक चल सकेगी। साल 2020 की गर्मियों में इसकी वैश्विक बिक्री शुरू होगी।

कार की कीमत 24 लाख रुपए हो सकती है। इसमें 35.5kWh की बैटरी मिलेगी, जो 152PS की पावर और 315Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। कार 100kW की डीसी फास्ट चार्चिंग को सपोर्ट करेगी। इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर रोड डिपार्चर वार्निंग और लीड कार डिपार्चर नोटिफिकेशन सिस्टम मिलेगा। यह एक चार मीटर लंबी हैचबैक कार होगी।

मार्केट की डिमांड के हिसाब से आएगी कार
होंडा रिसर्च एंड डेवलपमेंट कंपनी के चीफ इंजीनियर कोहेई हितोमी ने बताया कि होंडा मार्केट की मांग के मुताबिक हाइब्रिड, प्लग इन हाइब्रिड, बैटरी इलेक्ट्रिक या फ्यूल सेल तकनीकों से मिलाकर सॉल्यूशन तैयार करेगी। उनकी डिमांड और खर्च करने की क्षमता के मुताबिक व्हीकल के फीचर्स तय करने होंगे।

लॉन्च अवधि का ऐलान नहीं
भारत में भी होंडा की इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि महंगी कीमत, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी को लेकर लॉन्च की अवधि का ऐलान नहीं किया है। हितोमी के मुताबिक कंपनी भारत में बिक्री बढ़ाने के लिए होंडा हाइब्रिड तकनीक का सहारा लेगी या नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पर जोर देगी।

Previous articleअब 30 सेकंड बजेगी मोबाइल पर घंटी, जानिए क्यों
Next articleवीई कामर्शियल व्हीकल की कुल बिक्री अक्टूबर में 37 प्रतिशत घटी



source https://lendennews.com/archives/61571

0 comments:

Post a Comment

 
Top