Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने एक नया स्मार्टफोन डिजाइन पेटेंट कराया है। इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसका डिस्प्ले है। फोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। शाओमी के पेटेंट में एक डिस्प्ले फ्रंट में और एक डिस्प्ले फोन के रियर में नजर आता है। हालांकि, इस फोन का डिस्प्ले वीवो नेक्स जैसा नहीं है। पेटेंट के स्केच से पता चलता है कि फोन के रियर डिस्प्ले के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप भी दिया गया है। यानी, फोन के पीछे 4 कैमरे दिए गए हैं।

सेकेंडरी डिस्प्ले इस फोन में कैमरा के बगल में प्लेस किया गया है। यह डिस्प्ले कॉलर आईडी और नोटिफिकेशन अलर्ट के लिए है। फोन फ्रंट में बेजल लेस डिजाइन दिया गया है। यह फोन कमर्शल मार्केट में कब उपलब्ध होगा, अभी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

फोल्डेबल फ्लिप फोन भी ला रही शाओमी
हाल ही में ऐसी खबरें भी आई हैं कि शाओमी मोटो रेजर जैसा फ्लिप फोन भी ला रही है। शाओमी के फ्लिप फोन में बाहर की तरफ भी एक डिस्प्ले मौजूद होगा और रियर में दो कैमरे भी दिए जाएंगे। इसके अलावा फोन में बहुत थिन बेजल्स होंगे।

मोटो रेजर 2019 दो स्क्रीन के साथ आता है। फोन की एक स्क्रीन अंदर की तरफ और दूसरी स्क्रीन बाहर की तरफ है। अन्फोल्डेड कंडिशन में अंदर वाली स्क्रीन का साइज 6.2 इंच हो जाता है। यह फ्लेक्सिबल OLED इंटरनल डिस्प्ले 21:9 सिनेमाविजन आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है।

वहीं, फोन के फोल्ड होने पर बाहर की तरफ 2.7 इंच की स्क्रीन मिलती है। यह आउटर डिस्प्ले यूजर्स को नोटिफिकेशन्स की जानकारी देगा। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर आउटर पैनल पर ही दिया गया है।

कंपनी इस फोन को भारत में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, यह कब होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। कीमत की बात करें तो अमेरिका में इसे 1499 डॉलर (करीब 1,05,988 रुपये) के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। माना जा रहा है कि भारत में इसे और महंगी कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा।



source https://lendennews.com/archives/62582

0 comments:

Post a Comment

 
Top