Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

हैदराबाद। देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को निजात दिलाने के लिए हैदराबाद के एक शख्स ने एक अनोखा आविष्कार किया है। हैदराबाद के सुंदर रमैया नाम के शख्स ने पानी से चलने वाले एक इंजन का आविष्कार किया है, जिससे कि तमाम वाहनों को सड़क पर दौड़ाया जा सकता है। रमैया का दावा है कि इस इंजन के इस्तेमाल से किसी भी वाहन को एक लीटर पानी में 30 किमी तक ले जाया जा सके

इस नई टेक्नॉलजी के बारे में बताते हुए रमैया ने कहा है कि इस तरह के इंजन के इस्तेमाल से ना सिर्फ आम लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बोझ से आजादी मिल जाएगी, बल्कि इससे प्रदूषण को भी रोका जा सकेगा। सुंदर रमैया ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने एक वॉटर फ्यूल टेक्नॉलजी को विकसित किया है, जिसकी मदद से किसी भी मोटर वीकल को पेट्रोल या डीजल की जगह पानी की मदद से चलाया जा सकेगा।

बड़े वाहनों में भी हो सकता है इस्तेमाल
सुंदर का दावा है कि इस प्रकार की टेक्नॉलजी से गाड़ियों को चलाने से प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी, क्योंकि वॉटर फ्यूल टेक्नॉलजी के इंजन धुएं की जगह ऑक्सीजन रिलीज करेंगे। इससे पर्यावरण में किसी भी प्रकार का पलूशन नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस इंजन का प्रयोग बस और ट्रक जैसे बड़े वाहनों को चलाने में भी हो सकता है।

30 किमी प्रति लीटर की माइलेज का दावा
रमैया का दावा है कि पानी से चलने वाले इस इंजन को वाहनों में लगाने के बाद एक लीटर पानी की मदद से 30 किमी तक की दूरी तय की जा सकेगी। इसके अलावा देश के अलग-अलग राज्यों में इसके उपयोग से बड़े स्तर पर वाहनों से होने वाले प्रदूषण को भी रोका जा सकेगा।

Previous articleप्याज बेचने वाले सावधान, आप पर है आयकर विभाग की नजर
Next articleपीनिस से जुड़ी बीमारियों को नहीं करें नजरअंदाज



source https://lendennews.com/archives/63208

0 comments:

Post a Comment

 
Top