Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) ने एक बार फिर से हैकर्स को चुनौती देते हुए कंपनी की कनेक्टेड कार में कमी ढूंढ़ने की चुनौती दी है। कार में कमी ढ़ूंढ़ निकालने वाले को मॉडल 3 कार के साथ ही 7 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। टेस्ला की मॉडल 3 कार की कीमत करीब 74 लाख रुपए है।

बता दें कि एलन मस्क की कंपनी सालाना होने वाले हैकर्स कंप्टीशन “Pwn20wn” को दोबारा शुरू किया है, जो कि मार्च में वैंकुअर में आयोजित होगा। पिछले साल मार्च में हैकर्स के एक समूह ने कंपनी की कार टेस्ला मॉडल3 कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को हैक किया था, जिसके चलते उसे कंपनी की तरफ से एक टेस्ला मॉडल 3 कार के साथ करीब 25 लाख रुपए दिए गए थे। कार के इंफोटेनमेंट सिस्ट को अमाट कामा और रिचर्ड झू की टीम Fluoroacetate ने हैक किया।

कार निर्माता टेस्ला कंपनी के मुताबिक इस तरह के इवेंट एक तरह का टेस्ट हैं साथ ही सिक्योरिटी सिस्टम को फुलप्रूफ बनाने में मदद करते हैं। हैकर्स ने कंपनी की कार मॉडल S को भी हैक करके बताया कि आखिर कैसे कार को एडवर्सियल अटैक करके गलत लेने ले जाया जा सकता है। दरअसल टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार ऑटोमेटिक होती है, जिनमें ड्राइवर की जरूरत न के बराबर होती है।

कार असिस्ट फीचर की मदद से कार एक तय लेन में चलती हैं। लेकिन हैकर्स कार को हैक करके इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे बचने के लिए कंपनी प्रोफेशनल हैकर्स का एक इवेंट आयोजित करती है, और कार को हैक करने वालों को कंपनी की तरफ से भारी ईनाम दिया जाता है।

Previous article5G सपोर्ट के साथ Xiaomi Mi 10 अगले महीने होगा लॉन्च
Next articleचंदा कोचर से रकम वसूली के लिए ICICI बैंक पहुंचा अदालत



source https://lendennews.com/archives/65566

0 comments:

Post a Comment

 
Top