Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। ऐमजॉन प्रमुख जेफ बेजोस भारत की तीन दिनों की यात्रा पर हैं। बुधवार को उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी वैश्विक पहुंच के जरिए 2025 तक 10 अरब डॉलर (70 हजार करोड़ रुपये) के ‘मेक इन इंडिया’ उत्पादों का निर्यात करेगी। इसके अलावा वह स्मॉल और मीडियम एंटरप्राइजेज को डिजिटल बनाने के लिए 1 अरब डॉलर (करीब 7000 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। इससे ये कंपनियां ऑनलाइन कारोबार से जुड़ सकेंगी।

जेफ बेजोस मंगलवार को भारत पहुंचे थे। भारत और अमेरिका के आपसी संबंध को लेकर उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है और यह सदी भारत की होगी। वे आज कई प्रमुख वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं।

दुनिया भर में पहुंचेगा मेक इन इंडिया के उत्पाद
इससे पहले ऐमजॉन भारत में 5.5 अरब डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जता चुकी है। अमेरिका के बाहर भारत ऐमजॉन के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजार है। बेजोस ने कहा कि हम भारत के साथ लंबी अवधि की भागीदारी को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

हम बोलने से अधिक काम करने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐमजॉन का मानना है कि इस निवेश से लाखों लोगों को देश की भविष्य की समृद्धि का हिस्सा बनाया जा सकेगा। साथ ही दुनिया भर के सामने मेक इन इंडिया उत्पाद पहुंचाए जा सकेंगे।

Previous articleइंदौर बाजार / कपास्या तेल, मूंगफली तेल, सोयाबीन रिफाइंड में गिरावट
Next articleएक महीने के लिए FASTag के नियमों में ढील, जानिए नए नियम



source https://lendennews.com/archives/65680

0 comments:

Post a Comment

 
Top