Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को आयोजित हाने वाली लाइब्रेरियन भर्ती ग्रेड तृतीय की परीक्षा रद्द कर दी गई है। चयन बोर्ड ने बुधवार को इस संबंध में निर्णय लिया। नए साल के पहले ही दिन बोर्ड के इस निर्णय से 55 हजार अभ्यर्थियों को झटका लगा है।

रविवार को परीक्षा से दो घंटे पहले पेपर वाट्सएप पर लीक हो गया था। पुलिस ने इस मामले में कोचिंग संचालक समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पूरी रिपोर्ट बनाकर चयन बोर्ड को भिजवाई थी। चयन बोर्ड ने पुलिस की रिपोर्ट को सही मानते हुए अब भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है।

लाइब्रेरियन भर्ती की प्रक्रिया 21 मई 2018 को प्रारंभ हुई थी। करीब डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद 29 दिसंबर को इसकी भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। रविवार सुबह जब अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे तो उनके चेहरे खिले हुए थे कि परीक्षा हो रही है, लेकिन परीक्षा के बाद जब उनको पेपर लीक की खबरें मिली तो वे मायूस हो गए थे। अब पेपर रद्द होने से उनको तगड़ा झटका लगा है।

700 पद और परीक्षा देने पहुंचे थे 55 हजार
700 पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में 87459 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, लेकिन इनमें से परीक्षा देने के लिए 55508 अभ्यर्थी ही पहुंचे। कड़ाके की सर्दी के चलते 31950 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं आए। परीक्षा नहीं देने वाले अभ्यर्थी भी बोर्ड के निर्णय का इंतजार कर रहे थे। अब परीक्षा से फिर से होगी। ऐसे में हो सकता है कि उनको भी परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल जाए।

नई तिथि जल्दी ही घोषित की जाएगी
लाइब्रेरियन भर्ती का पेपर आउट होने के कारण रद्द कर दिया गया है। पेपर की नई तिथि जल्दी ही घोषित की जाएगी। – डॉ. बीएल जाटावत, अध्यक्ष, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड



source https://lendennews.com/archives/64873

0 comments:

Post a Comment

 
Top