Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली /कोटा। केंद्र सरकार ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की सुरक्षा बढ़ा दी है। अब उन्हें जेड सुरक्षा मिलेगी। सरकार ने तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम और द्रमुक नेता एम के स्टालिन की केंद्रीय सुरक्षा हटा ली है। यह जानकारी अधिकारियों ने गुरूवार को दी। गौरतलब है कि पनीरसेल्वम को केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के कमांडो की छोटा वाई प्लस कवर जबकि स्टालिन को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई थी।

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा खतरे के आकलन की समीक्षा और केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसे मंजूरी दिए जाने के बाद इन दोनों नेताओं की सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षा सूची से हटाने का निर्णय किया गया। दरअसल जेड कैटेगरी स्तर की सुरक्षा में 22 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं जिसमें नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के 4 या 5 कमांडो भी होते हैं । अतिरिक्त सुरक्षा दिल्ली पुलिस या सीआरपीएफ की ओर से मुहैया कराई जाती है।

सुरक्षा में एक एस्कॉर्ट कार भी शामिल होती है, इसमें शामिल सभी कमांडो मशीनगन और आधुनिक संचार के साधनों से लैस रहते हैं। इसके अलावा इन्हें मार्शल ऑर्ट से प्रशिक्षित किया जाता है । इनके पास बिना हथियार के लड़ने का भी अनुभव होता है ।

इससे पहले गृह मंत्रालय ने एक फैसले के तहत 5 लोगों जेड सुरक्षा घटाई थी। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, राजीव प्रताप रूडी के अलावा उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा और चर्चित विधायक संगीत सिंह सोम से जेड स्तर की सुरक्षा हटा ली गई थी।

Previous articleकोटा मंडी / घटे भाव पर लिवाली से धनिया 150 रुपये उछला
Next articleWhatsApp पर यह गलतियां की तो होगी आपको जेल, जानिए



source https://lendennews.com/archives/65349

0 comments:

Post a Comment

 
Top