Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। ऐसा अक्सर होता है, जब आप कहीं बाहर निकलते हैं और लोकेशन पर आपको कार पार्क करने के लिए पार्किंग स्पेस खाली नहीं मिलता। यह ऐसी समस्या है, जिससे आए दिन सभी को दो-चार होना पड़ता है। ऐसे में अगर आपको पार्किंग के लिए जगह न मिल पा रही हो, गूगल मैप्स का एक फीचर बहुत काम का साबित हो सकता है।

गूगल मैप्स में मिलने वाले एक फीचर की मदद से चेक किया जा सकता है कि किसी तय लोकेशन पर पार्किंग स्पेस खाली है या नहीं। पार्किंग स्पेस अवेलेबल है या नहीं, यह देखने के बाद आप कहीं जाने या न जाने का मन बना सकते हैं। अगर आप गूगल मैप्स ऐप पर मिलने वाले इस फीचर का इस्तेमाल अब तक नहीं करते, तो आपको स्टेप-बाइ-स्टेप गाइड फॉलो करनी होगी।

हालांकि, आगे के स्टेप्स पर बढ़ने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। गूगल मैप्स आपको बिल्कुल वह जगह तो नहीं बताएगा, जहां आप कार पार्क कर सकते हैं लेकिन ऐसी लोकेशंस पर कुछ जगहें सजेस्ट करेगा, जहां पार्किंग स्पेस खोजना काफी मुश्किल काम है।

सबसे पहले आपके स्मार्टफोन में गूगल मैप्स का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाकर अपना ऐप अपडेट कर लें। स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी के अलावा लोकेशन सर्विस भी ऐक्टिवेट होनी चाहिए। इसके बाद आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे,

  • सबसे पहले गूगल मैप्स ओपन करें और उसमें लोकेशन एंटर करें।
  • अब नीचे दिखने वाले ‘डायरेक्शन’ बटन पर टैप करें।
  • इसके बाद सबसे नीचे दिख रहे ‘Start’ बॉटम बार को स्लाइड करें।
  • इसके बाद आपको पार्किंग का ‘P’ सिंबल बना दिखेगा, जो बताएगा कि आपके डेस्टिनेशन के आसपास पार्किंस स्पेस आसानी से उपलब्ध है, या नहीं है।

किसी भी लोकेशन को सर्च करने के बाद दिखने वाला ‘P’ आइकन आपको बताएगा कि किसी एरिया में पार्किंग उपलब्ध है या नहीं। पार्किंग स्पेस खाली होने पर भी आपको पोजीशन इसी सिंबल पर टैप करते ही दिख जाएगी।



source https://lendennews.com/archives/65476

0 comments:

Post a Comment

 
Top