Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। नैशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम मेन की आंसर की (JEE Main Answer Key 2020) जारी कर दी है। इस आंसर की को आप एनटीए की ऑफिशल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

एनटीए ने अभ्यर्थियों के क्वेश्चन पेपर और रेस्पॉन्स अटैम्प्ट को भी जारी किया है। जेईई मेन आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने का विकल्प भी अभ्यर्थियों को दिया गया है। अभ्यर्थी 13 जनवरी से 15 जनवरी सुबह 11.50 बजे तक आपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।

इसके लिए आवेदकों को प्रति आपत्ति 1000 रुपए का भुगतान करना होगा। अगर आवेदकों की आपत्ति सही पाई जाती है तो फीस रिफंड कर दी जाएगी। आवेदक 15 जनवरी तक अपनी रेस्पॉन्सशीट भी डाउनलोड कर सकते हैं। तय समट के बाद लिंक को डीऐक्टिवेट कर दिया जाएगा।

जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी है वो अपनी आंसर की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर 2020 से 11 जनवरी 2020 तक किया गया था। इस परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी 2020 को जारी कर दिया जाएगा। आवेदक इसे भी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देक पाएंगे।

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा के लिए कुल 11,18,673 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा का आयोजन भारत के अलावा बहरीन, कोलंबो, दोहा, काठमांडू, मस्कट, रियाध, शारजाह और सिंगापुर में किया गया था।

परीक्षा के दौरान लाइव सीसीटीवी सर्विलांस किया गया था जिसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया था। इसके अलावा परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की नकल को रोकने के लिए मोबाइल नेटवर्क जैमर्स भी लगाए गए थे।

JEE Main 2020 Answer Key डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें



source https://lendennews.com/archives/65573

0 comments:

Post a Comment

 
Top