Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर TCL ने आखिरकार स्मार्टफोन मार्केट में अपने बेहतरीन डिवाइसेज के साथ एंट्री मारी है। कंपनी की ओर से कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2020 के दौरान इसके स्मार्टफोन लाइनअप से जुड़े डीटेल्स शेयर किए गए हैं। कंपनी ने अपने हैंडसेट लाइनअप में TCL 10 Pro, TCL 10 5G, TCL 10L स्मार्टफोन इंट्रोड्यूस किए हैं। साथ ही कंपनी की ओर से इसका पहला फोल्डेबल (मुड़ने वाला) स्मार्टफोन भी मार्केट के लिए शोकेस किया गया है।

इससे पहले कंपनी की ओर से ट्रिपल फोल्ड (तीन बार मुड़ने) वाला एक स्मार्टफोन भी शेयर किया गया था। CNET की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फोल्डेबल डिवाइस 7.2 इंच के प्लास्टिक डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही डिवाइस में प्लास्टिक बैजल्स भी दिए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फोन को फोल्ड के किसी भी स्टेज पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

जबकि बाकी फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को इस्तेमाल करने के लिए उनका फोल्ड पूरी तरह ओपन या क्लोज करना पड़ता है। इस डिवाइस को दोनों ही ओरियंटेशंस में नैचरल तरीके से इस्तेमाल किया जा सकेगा। इतना ही नहीं, इस डिवाइस को लैपटॉप की तरह आधा ओपन करके, बाकी आधे डिस्प्ले को कीपैड की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी ने डिवाइस के कुछ स्पेसिफिकेशंस भी शेयर किए हैं।

रियर पैनल पर मिलेंगे चार कैमरा
TCL के फोल्डेबल स्मार्टफोन में रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इस ऐंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन में 5G कनेक्टिविटी का सपॉर्ट भी यूजर्स को मिलेगा। कैमरा सेटअप की बात करें तो स्मार्टफोन में एक प्राइमरी, सुपर वाइड-ऐंगल, मैक्रो-लेंस और एक ग्लो-लाइट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 5G कनेक्टिविटी मिलने के चलते TCL इसमें स्नैपड्रैगन 765 या स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर गे सकता है। कंपनी का कहना है कि नया फोल्डेबल स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च Motorola Razr के मुकाबले कम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

तीन बार मुड़ने वाला डिवाइस भी
कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन के मार्केट में उतरने के साथ ही इस टेक्नॉलजी से उम्मीदें बढ़ गई हैं। कई स्मार्टफोन कंपनियों अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स मार्केट में लाने के लिए काम कर रही हैं। सैमसंग और मोटोरोला जैसे ब्रैंड्स की ओर से पहले ही फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन्स मार्केट में लॉन्च किए जा चुके हैं। TCL पहले भी तीन बार मुड़ने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप पेश कर चुका है। इसकी खासियत है कि यह सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तरह एक बार नहीं बल्की दो बार फोल्ड होकर 10 इंच का टैबलेट बन जाता है। हालांकि, इस फोल्डेबल फोन के मार्केट लॉन्च पर अब तक कुछ नहीं कहा गया है।

Previous articleमहिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार XUV100 सिंगल चार्ज में चलेगी 400 किमी
Next articleUS-ईरान में युद्ध विराम से लगातार दूसरे दिन सेंसेक्स तेज



source https://lendennews.com/archives/65360

0 comments:

Post a Comment

 
Top