Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गुरुवार को ऐलान किया फरवरी माह में ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी इलेक्ट्रिक कार XUV100 पेश करेगी। इसकी लॉन्चिंग नए वित्त वर्ष के पहली तिमाही तक हो सकती है। कार की कीमत 9 लाख रुपए से शुरू होने की संभावना है। कंपनी के सूत्रों की मानें, तो कार सिंगल चार्ज में 300 से 400 किमी तक चलाई जा सकेगी। इसके अलावा कंपनी साल 2021 तक एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक व्हीकल लेकर आएगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने बताया कि इलेक्ट्रिक एक्सयूवी100 को शहरी इलाकों में यातायात के परिवहन के वाहन के रुप में पेश किया जाएगा। साथ ही इसे पर्सनल इस्तेमाल के लिए भी खरीदा जा सकेगा। गोयनका के मुताबिक एक्सयूवी 300 ईवी एक बड़ी गाड़ी होंगी, जो कि ज्यादा प्राइस प्वाइंट में लॉन्च की जाएगी।

महिंद्रा की 22 हजार ईवी कार मार्केट में
गोयनका ने बताया कि मौजूदा वक्त में महिंद्रा कंपनी की 22 हजार इलेक्ट्रिक व्हीकल भारतीय रोड़ पर चल रही हैं। इसमें टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर की तादाद काफी ज्यादा है। हालांकि एक्सयूवी100 ईवी को 10 लाख रुपए के प्राइस सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कंपनी तेजी से अपने मौजूदा ई-मोबिलिटी स्पेस का विस्तार करेगी। कंपनी की तरफ से पहले ही E-Verito लॉन्च की गई है, जिसकी कीमत 12 लाख रुपए है।

ईवी कार बनाने पर खर्च करेगी 1000 करोड़ रुपए
महिंद्रा इलेक्ट्रिक व्हीकल के बनाने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर करीब 1000 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। इस बजट के आधे पैसे बैंग्लुरु की महिंद्रा इलेक्ट्रिक फैसिलिटी पर खर्च की जाएगी, जबकि बाकी 500 रुपए ज्यादा बैटरी पावर्ड बैटरी चार्ज, सेल और अन्य प्रोडक्ट पर खर्च करेगी।

Previous articleखाद्य पदार्थों के दाम पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचे
Next articleTCL फोल्डेबल स्मार्टफोन में मिलेगी 5G कनेक्टिविटी



source https://lendennews.com/archives/65357

0 comments:

Post a Comment

 
Top