Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। एलन के स्टूडेंट आनन्द ने पिछले दिनों अपने रिसर्च पेपर मैथेमेटिक्स फॉर-ऑन सम्स ऑफ पॉलिनोमियल टाइप एक्सेप्शनल यूनिट्स जेड-जेड’ को अमरीका की सबसे बड़ी संस्था मैथेमेटिकल एसोसिएशन ऑफ अमेरिका (एमएए) में प्रस्तुत किया।

बड़ी बात है कि इस विषय पर रिसर्च कर रहे विद्यार्थियों में पूरे देश से अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों में सिर्फ आनंद का चयन किया गया था। आनन्द ने यह रिसर्च पेपर उसने दो अन्य विद्यार्थी जैत्रा चट्टोपाध्याय एवं बिदिशा रॉय के साथ मिलकर तैयार किया था, जोकि पीएचडी स्तर की पढ़ाई कर रहे हैं।

आनंद ने अपना रिसर्च पेपर प्रयागराज स्थित हरीशचंद्र रिसर्च इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर आर थंगादुराई की निर्देशन में पूरा किया। इस रिसर्च पेपर को इंटरनेशनल जर्नल अरचीव डर मैथेमेटिक, स्विट्जरलैण्ड द्वारा प्रकाशित किया गया है। इसके साथ ही उसका एक अन्य रिसर्च पेपर ‘इंटरनेशनल जर्नल ऑफ नंबर थ्योरी’ भी प्रीव्यू के लिए सबमिट है।

7वीं कक्षा से खुद की थ्योरम लिखना शुरु
आनंद बचपन से प्रतिभावान विद्यार्थी रहा है और मैथेमेटिक्स उसका पसंदीदा सब्जेक्ट है। महज सातवीं कक्षा से उसे मैथेमेटिक्स में खुद की थ्योरम लिखना शुरू कर दिया था। वो भविष्य में अपना कॅरियर मैथेमेटिक्स रिसर्च विशेषकर नंबर थ्योरी में बनाना चाहता है। आनंद की प्रतिभा को देखते हुए यूएस स्थित वर्जिनिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर केन ओनो ने उससे विशेष मुलाकात की और और इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। साथ ही उसके उत्सावर्द्धन के लिए आर्ट ऑफ प्रोब्लम सॉल्विंग (एओपीएस) का वूट प्रोग्राम उसे निशुल्क उपलब्ध कराया गया।

विभिन्न ओलंपियाड्स में जीते अवार्ड
आनंद साउथ ईस्ट एशियन मैथेमेटिकल ओलंपियाड, इरानियन ज्योमेट्री ओलंपियाड एवं थाईलैंड इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलंपियाड में गोल्ड मैडल हासिल कर चुका है। इसके अलावा शेरीगिन ज्योमेट्री ओलंपियाड (रशिया) में ऑनरेबल मेंशन अवार्ड मिल चुका है। टूर्नामेंट ऑफ टाउंस (रशिया) में भी आनंद डिप्लोमा हासिल कर चुका है। वर्ष 2019 आरएमओ की परीक्षा में रीजनल टॉपर रहा है और फिलहाल इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलंपियाड 2020 के लिए तैयारी रहा है। इसके साथ ही आनंद ने एनएमसी और एआईएमईआर में अपना पेपर प्रस्तुत किया हुआ है। माइक्रोसॉफ्ट की ओर से कम्प्यूटर साइंस में प्रोफेशनल सर्टिफिकेट भी उसे मिल चुका है।

Previous articleकोटा में बोली वसुंधरा राजे, दिल्ली हम ही जीतेंगे
Next articleहर खरीदारी के बिल पर सरकार देगी 1 करोड़ तक का इनाम, जानिए कैसे



source https://lendennews.com/archives/66744

0 comments:

Post a Comment

 
Top