Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। आर्थिक सुस्ती के बीच बजट से एक दिन पहले वस्तु एवं सेवा कर (GST) के मोर्चे पर अर्थव्यवस्था को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। जनवरी में जीएसटी संग्रह 1.1 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया। यह लगातार तीसरा महीना है, जब जीएसटी संग्रह ने एक लाख करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह राजस्व सचिव अजय भूषण पांडे द्वारा तय किए गए लक्ष्य के अनुरूप है।

हाल में उन्होंने कर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठकें की थीं। उसके बाद यह लक्ष्य तय किया गया था। सूत्रों ने बताया कि जनवरी में जीएसटी का घरेलू संग्रह करीब 86,453 करोड़ रुपये रहा है। वहीं एकीकृत जीएसटी (IGST) और उपकर से 23,597 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। ये आंकड़े अस्थायी हैं।

सख्ती से आया सुधार
सरकार ने जीएसटी कलेक्शन को बढ़ाने के लिए कोशिशें तेज कर दी हैं। नए आइडिया देने, जीएसटी सिस्टम को और मजबूत करने के लिए एक कमिटी बनाई गई है। इस कमिटी में केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों को शामिल किया गया है। इसके अलावा सरकार, टैक्स चोरी के खिलाफ अभियान चला रही है। जो लोग फर्जी बिल के इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठा रहे हैं, उनके खिलाफ जांच में तेजी लाई जा रही है।

Previous articleजियो टीवी कैमरा लॉन्च, टीवी से कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग
Next articleसपना चौधरी का ये कातिलाना अंदाज कहीं आपको भी न कर दे घायल



source https://lendennews.com/archives/66538

0 comments:

Post a Comment

 
Top