Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। रामपुरा व्यापार समिति की ओर से रविवार को वसुन्धरा भवन में नववर्ष मिलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि शान्ति कुमार धारीवाल ने कहा कि कोटा का चहुंमुखी विकास हो। इसके लिये हमारी सरकार कार्य कर रहीं है और आने चार वर्षो में शहर के विकास एवं पर्यटन के लिऐ करीब 2100 करोड़ रुपये की योजनायें प्रस्तावित हैं। इनमें से कई योजनाओ का शुभारम्भ हो चुका है।

धारीवाल ने कहा कि इससे शहर की यातायात व्यवस्था एवं पार्किंग व्यवस्थित होगी। सड़कें चौड़ी होंगी। कोटा शहर पर्यटन नगरी के रूप में जाना जायेगा। जिससे यहां के व्यापार उद्योग के विकास के साथ-साथ रोजगार के नये साधन भी उपलब्ध होंगे। धारीवाल ने कहा कि शहर कें पुराने बाजार रामपुरा ,गांधी चौक, पुरानी धान मण्डी, अग्रसेन बाजार, सब्जी मण्डी, बजाज खाना, घण्टाघर, पाटनपोल जैसे बांजार हमारी सांस्कृतिक धरोहर है।

उन्होंने कहा कि इन बाजारों को सुव्यवस्थित एवं सुविधायुक्त बनाने के लिए हम कई योजनाऐं लाएं हैं जिससे इन बाजारों को समस्या रहित एवं यातायात पार्किंग युक्त बनाया जायेगा। यह योजनाएं कोटा के विकास में मील के पत्थर साबिंत होंगी।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोटा में वर्तमान में शहर का व्यापार एवं उद्योग भारी आर्थिक मन्दी से गुजर रहा है। स्वायत्त शासन मंत्री द्वारा जो योजनाएं लाई गई हैं उनसे यहां के व्यापार उद्योग के विकास के साथ रोजगार के भी साधन सृजन होगें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पुराने शहर के बाजारो में यातायात अतिक्रमण एवं पार्किंग की भारी समस्या है। सम्पूर्ण हाडौती के ग्राहक इन बाजारों में खरीददारी के लिये आते हैं।

उन्होंने कहा कि पुरानी सब्जी मण्डी के पास बहुमंजिला बाजार बनाने की योजना सरकार की चल रहीं है, उसके तहत यहां के व्यापारियों को उचित दर पर इन बाज़ारों में दुकाने उपलब्ध कराने का धारीवाल से आग्रह किया। साथ ही सब्जी मण्डी क्षेत्र में वाल्मिकी भवन के पास पार्किंग स्थल विकसित करने और रोटरी क्लब चौपाटी बाजार के पीछे खाली पडी जगह पर बहुमंजिला पार्किंग बनाने का भी सुझाव दिया।

इस अवसर पर रामपुरा व्यापार समिति के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता एवं सचिव रामलाल नागर ने कहा कि रामपुरा बाजार शहर का सबसे पुराना बाजार है, जो कई समस्याओं से जूझ रहां है। उन्होंने रामपुरा क्षेत्र की सभी समस्याओं का एक विस्तृत ज्ञापन स्वायत्त शासन मंत्री को दिया। स्वायत्त शासन मंत्री ने रामपुरा व्यापार समिति के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र के विकास के लिए हम कोई कसर नहीं छोडेगें। इस क्षेत्र में यातायात को सुगम एवं पार्किंग युक्त एवं अतिक्रमण मुक्त बनाने को प्रयास किया जायेगा। इसके लिऐ पुराने शहर में 12 करोड़ की सीसी रोड बनाने का कार्य भी शुरू कर दिया है।

इनका किया सम्मान
इस अवसर पर मुख्य अतिथि धारीवाल ने कोटा व्यापार महासंघ की कार्यकारिणी का एवं रामपुरा व्यापार समिति के 12 वरिष्ठ जन द्वारकादास लड्डा, गणपतलाल गुप्ता, गजेन्द नाहटा, किशनलाल असनानी, को मरणोपरान्त एवं नरेन्द्र मोहन मूंदड़ा, लक्ष्मण नेनानी, चन्द्रप्रकाश श्रृगीं, अभिमन्यु भावनानी, प्रदीप मालवीया, नरेन्द्र कुमार जैन, ओम मालवीया एवं रमेश ठुकराल का शाल ओढाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व समारोह में रामपुरा व्यापार समिति की ओर से मुख्य अतिथि शान्ति धारीवाल का हार पहनाकर अभिनन्दन किया गया। साथ ही नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी एवं कोटा व्यापार महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष बृजमोहन मालवीया, अध्यक्ष क्रान्ति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी का शाल ओढाकर अभिनन्दन किया गया।



source https://lendennews.com/archives/66620

0 comments:

Post a Comment

 
Top