Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। केंद्रीय कैबिनेट की बुधवार को बैठक हुई, जिसमें किसान कल्याण की योजानाओं का ऐलान किया गया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया है कि कीटनाशक से फसल खराब होने पर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। केंद्र सरकार के लिए इसके लिए एक फंड बनाया जाएगा। साथ ही भ्रमित करने वाले कीटनाशक विज्ञापनों के लिए गाइडलाइ तय करेगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।

सरकार तीन पब्लिक सेक्टर बैंक में डालेगी पैसे
पीएम मोदी के नेतृत्व में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में तत्काल प्रभाव से तीन स्टेट ओन्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी में 2,500 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। यह तीन कंपनियां हैं-नेशनल इंश्योरेंस कारपोरेशन लिमिटेड, ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी।

किसानों कल्याण को लेकर सरकार प्रतिबद्ध
प्रकाश जावडेकर ने कहा कि सरकार किसानों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले मोदी सरकार ने स्वाइल हेल्थ कार्ड स्कीम लेकर आई, जिसके तहत करीब 16 लाख किसानों ने अपनी भूमि की उर्वरता के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अलावा किसान सम्मान निधि के तहत 2 हेक्टेअर से कम भूमि वाले किसानों को सालान 6 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

Previous articleXiaomi का 5G Mi 10 स्मार्टफोन आज होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स
Next articleWhatsApp के दुनिया भर में अब गए 2 अरब से ज्यादा यूजर्स



source https://lendennews.com/archives/67160

0 comments:

Post a Comment

 
Top